सिलीगुड़ी: बर्फबारी में फंसे 1027 पर्यटकों को…

सिलीगुड़ी: अचानक पारा लुढ़कने से पूर्व सिक्किम के चाइना बॉर्डर के निकट नाथू ला में बर्फबारी के बीच 1027 पर्यटक शनिवार शाम को फंस गये थे। सूचाना मिलते ही भारतीय सेना के जवान खुद की जान की परवाह किये बगैर पहुंच गये। बर्फबारी फंसे पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
शनिवार दोपहर नाथू ला, त्सोमगो झील और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी हुई थीं। जिससे तापमान शून्य से नीचे चला गया था। भारी बर्फबारी के बाद इन इलाकों को गंगटोक से जोड़ने वाला जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर वाहन फिसलने लगे। 120 वाहनों में लगभग 1027 पर्यटक थे। सूचना मिलते ही ब्लैक कैट डिवीजन के सेना के जवानों ने हस्तक्षेप किया। पर्यटकों को सेना के वाहनों में बैठाकर 17 माइल के पास स्थित सेना छावनी में स्थानांतरित किया गया। सेना छावनी में ही सभी पर्यटकों के लिए गर्म पानी, गर्म कपड़े, भोजन तथा चिकित्सा की व्यवस्था की गई थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पहली बार रख रहे हैं गुरुवार का व्रत? इन बातों का रखें विशेष ध्यान

कोलकाता : हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित किए गए हैं। इन दिनों के हिसाब से आगे पढ़ें »

ऊपर