ब्रेकिंग : पूजा के पहले ही 10500 प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति

मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में दुर्गापूजा के पहले ही 10,500 प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति हो जाएगी। इसकी घोषणा डॉ. मानिक भट्टाचार्य, अध्यक्ष, पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन ने की। साल्टलेक में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पूजा के पहले ही टेट के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। दरअसल सोमवार को राज्य के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव ने एक बैठक की थी। इसके बाद ही यह निर्णय किया गया है। दरअसल चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वादा किया था कि पूजा से पहले प्राइमरी शिक्षकों नियु‌‌क्ति हो जाएगी। इस बार प्राथमिक शिक्षा मंडल ने उस वादे को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया है। बोर्ड अध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव के साथ बैठक की थी। डॉ. मानिक भट्टाचार्य ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम पुष्टि कर रहे हैं कि भर्ती प्रक्रिया पूजा से पहले, यानी अक्टूबर की शुरुआत, सितंबर के अंत तक माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूरी हो जाएगी। चुनाव से पहले 5658 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे, जिनमें से 5148 लोगों ने कार्यभार ग्रहण किया है। इसके अलावा जिन 10,500 लोगों को नौकरी दी जाएगी, उनके लिए काउंसिलिंग की घोषणा अगले मंगलवार को प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि काउंसलिंग पूरी होने के बाद उनके जिले के आधार पर शेड्यूल तैयार कर उन्हें ज्वाइनिंग लेटर सौंपा जाएगा। यह भर्ती उन 31,500 में से की जा रही है, जिन्होंने 2014 में टेट परीक्षा पास की थी जिन्होंने प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल की टेट परीक्षा के परिणाम पूजा से पहले जारी किए जाएंगे। इस साल जनवरी में 2.5 लाख लोग परीक्षा में बैठे थे। हालांकि, परिणाम आने से पहले परीक्षा का उत्तर वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा, ताकि बोर्ड की पारदर्शिता का पता चल सके। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. मानिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में एक नया व अतिरिक्त प्रयास है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

48 लाख की ठगी के आरोप में अब फर्जी पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

कोलकाता : पुलिस ने नगर निकाय के एक पूर्व स्वयंसेवी को खुद को विधाननगर पुलिस आयुक्तालय का एक अधिकारी बताने और कोलकाता के एक ठेकेदार आगे पढ़ें »

बंगालः रात 9 से भोर 5 बजे तक रास्ते में निकलने से पहले…

‘ममता बनर्जी को बंगाल पर ध्यान देना चाहिए, देश की देखभाल के लिए पीएम मोदी हैं’

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

ऊपर