नियुक्ति में घोटाले की सीबीआई जांच के खिलाफ अपील

जस्टिस टंडन के डिविजन बेंच में सुनवायी आज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सरकारी और वित्तीय सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति में घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के खिलाफ डिविजन बेंच में अपील दायर की गई है। राज्य सरकार, पश्चिम बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमिशन और पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद की तरफ से यह अपील दायर की गई है। यहां गौरतलब है कि जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है। जस्टिस हरीश टंडन के डिविजन बेंच में बुधवार को इसकी सुनवायी होगी।
मंगलवार की सुबह इसे जस्टिस हरीश टंडन के डिविजन बेंच में इसे अर्जेंट मामला बताते हुए मेंशन किया गया। इसके बाद उन्होंने अपील दायर करने की मंजूरी दे दी और कहा कि बुधवार को इसकी सुनवायी की जाएगी। यहां गौरतलब है कि जस्टिस गंगोपाध्याय ने अपने आदेश में कहा है कि इस घोटाले से जुड़े सारे दस्तावेज बुधवार को दोपहर तीन बजे तक सीबीआई को सौंप दिए जाए। लिहाजा डिविजन बेंच का फैसला अगर तीन बजे से पहले नहीं आता है तो सीबीआई को सारे दस्तावेज सौंपना मजबूरी हो जाएगी। यहां उल्लेखनीय है कि ग्रुप डी में पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया 2019 की मई में समाप्त हो गई थी। इसके बाद इन पदों पर नियुक्तियां किए जाने का आरोप है। ये नियुक्तियां संस्तुति पत्र के आधार पर की गई थी। यहां कमिशन का दावा है कि उन्होंने कोई संस्तुति पत्र नहीं भेजा था। दूसरी तरफ बोर्ड का दावा है कि कमिशन की तरफ से भेजी गई संस्तुति पत्रों के आधार पर ही नियुक्तियां की गईं थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विक्की-कैट की शादी के लिए राजस्थान पहुंचे रिश्तेदार और खास दोस्त, कल हल्दी

राजस्थान : विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी में शामिल होने के लिए उनके परिवार के सदस्यों के अलावा फिल्मी जगत के उनके खास आगे पढ़ें »

ऊपर