गोपालनगर में पंचायत विरोधी दलनेता की हत्या

भाजपा नेतृत्व ने लगाया तृणमूल पर आरोप
घटना को लेकर फैला भारी तनाव, शव के साथ भाजपाइयों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव
बनगांव : बनगांव अंचल के गोपालनगर थाना अंतर्गत बनगांव ब्लॉक के चौबेड़िया ग्राम पंचायत के विरोध दल नेता यानी भाजपा नेता अरुण कुमार सरकार उर्फ सुजय की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप तृणमूल आ​​श्रित समा​जविरोधियों पर लगा है। इस घटना को केंद्र कर श​निवार को चौबेड़िया इलाकें में भारी तनाव फैल गया। अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर भाजपा कर्मियों ने इलाके में जगह-जगह क्षोभ दिखाया और पथावरोध-प्रदर्शन भी किया। वहीं भाजपा नेतृत्व ने सुजय के शव के साथ बनगांव जिला एसपी कार्यालय के सामने भी विक्षोभ जताया। इलाके में फैली उत्तेजना को देखते हुए बनगांव थाने के साथ ही जिला पुलिस के अतिरिक्त बल ने वहां आकर प​रिस्थितियों कों संभाला। मिली जानकारी के अनुसार गत मंगलवार को ही बनगांव ब्लॉक के चौबेड़िया 2 नंबर पंचायत की प्रधान के विरुद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर चुनाव हुआ था। इस समय पंचायत के विरोधी दलनेता के रूप में सुजय भी शामिल हुआ था। आरोप है कि चुनाव होने के दौरान ही चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में चल रहे मामले पर कोर्ट की ओर से स्टे का आर्डर आने पर चुनाव प्रक्रिया को बंद कर दी गयी। वहीं पालिका में इस समय धारा 144 के लागू होने के बाद भी वह पुलिस कर्मियों की उपस्थिति के बीच ही यहां तृणमूल व भाजपा सदस्यों में मारपीट लग गयी हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक भाजपा कर्मी को गिरफ्तार किया। उसे दिन पुलिस जहां मामला संभालकर वापस लौट गयी वहीं इन सबके बाद विरोधी दल नेता सुजय जब अपने घर की ओर से जा रहे थे तभी रास्ते में उन्हें कुछ लोगों ने घेर लिया और उनकी बुरी तरह पिटायी की। पिटायी से घायल सुजय अस्पताल न जाकर अपने घर गया। वहां शनिवार को पीठ व सीने में दर्द की​ शिकायत होने पर उनके परिवारवाले उन्हें नदिया के कल्याणी जेएनएम अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान सुजय की मौत हो गयी। बताया गया है​ कि ब्लड क्लॉटिंग के कारण सुजय की जान चली गयी। वहीं घटना की तीव्र निंदा करते हुए बनगांव (दक्षिण) के भाजपा विधायक वहां पहुंचे। उन्होंने कहा ​कहा कि सुजय सरकार (56) पिछले 4 बार का भाजपा पंचायत सदस्य रहें हैं। लोग उन्हें पसंद करते थे और यही बात पचा नहीं पाने के कारण तृणमूल ने उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी है। उनका आरोप है कि लकड़ी से पीटे जाने के कारण ही सुजय को इंटरनल ​ब्लिडिंग हुई थी और यही घातय चोट के कारण सुजय जैसे एक कर्मी की मौत हो गयी। उन्होंने अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग पर कई जगहों पर मोमबत्तियां जलायीं। वहीं भाजपा के जिला संगठन के सचिव देवदास मंडल ने कहा कि मजिस्ट्रेट व चिकित्सकों की उपस्थित के बीच ही सुजय के शव का पोस्ट मार्टम की विडियोग्राफी भी करनी पड़ेगी। फिलहाल हत्या की इस शिकायत
को बेबुनियादी बताते हुए गोपालनगर 2 तृणमूल अंचल कमेटी के अध्यक्ष निशिथचंद्र बाला ने कहा कि किसी की मौत दुःखद है मगर आरोप लगाने से पहले पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट आने का इंतजार तो करना चा​हिए था। फिलहाल घटना को लेकर इलाके में फैले तनाव को देखते हुए पुलिस ने वहां पिकेटिंग कर रखी है। पुलिस का कहना है कि घटना की छानबीन के क्रम में कुछ लोगों से पूछताछ हुई है हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर