पहुंचे एक और पुलिस ऑब्जर्वर, जिलों का करेंगे दौरा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने की घटना के बाद चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए एक और पुलिस ऑब्जर्वर नियुक्त किया था। ऐसे में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का मुआयना करने के लिए पुलिस पर्यवेक्षक अनिल कुमार शर्मा बुधवार को कोलकाता पहुंचे। सीईओ कार्यालय के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। चुनाव आयोग ने सोमवार को सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी शर्मा को नया पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। इससे पहले, चुनाव आयोग ने अजय वी.नायक को विशेष जनरल पर्यवेक्षक और विवेक दुबे को विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। वे चुनाव की तैयारियों का अवलोकन करने और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का मुआयना करने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से जुड़े एक स्रोत ने कहा, ‘‘ नए पुलिस पर्यवेक्षक जल्द अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।’’ दूसरी तरफ बी मुरली कुमार को विशेष व्यय पर्यवेक्षक बंगाल के लिए नियुक्त किया गया है। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होगा। मतगणना दो मई को की जाएगी। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि शर्मा जल्द ही पहले चरण से जुड़े जिलों के दौरे पर भी जा सकते हैं। हालांकि अब तक उनके आगे के दौरे की जानकारी नहीं मिली है। संभव है कि पहले वह राज्य के चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। इसके बाद ही जिलों के दौरे पर भी जा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर