फर्जी वैक्सीनेशन मामले में देवांजन का एक और सहयोगी गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कसबा के फर्जी वैक्सीनेशन मामले में पुलिस ने देवांजन देव के एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम इंद्रजीत साव है। वह टेंगरा का रहनेवाला है। पुलिस ने उसे सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के निकट से पकड़ा है। पुलिस के अनुसार इंद्रजीत देवांजन के ऑफिस में काम करता था और उसने नॉर्थ सिटी कॉलेज में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने में देवांजन की मदद की थी। पुलिस के अनुसार अम्हर्स्ट स्ट्रीट के सिटी कॉलेज में इंद्रजीत के नेतृत्व में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया था। इंद्रजीत ही देवांजन को उक्त कैंप में लेकर गया था। पुलिस ने उसे अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इंद्रजीत साव ने बताया कि गत मार्च महीने में उसे नौकरी मिली थी। देवांजन ने उसे कसबा के राजडांगा में खुले अपने फर्जी निगम कार्यालय में हेड क्लर्क के रूप में नियुक्त किया था। इंद्रजीत के अनुसार उसे भी पता नहीं था कि वह एक फर्जी कार्यालय है। कर्मचारियों के समक्ष देवांजन ने कहा था कि ज्वाइंट इंट्रेंस परीक्षा में उसने 67 रैंक हासिल किया था। हालांकि जनसेवा के लिए उसने डॉक्टरी की पढ़ाई न कर आईएएस की राह चुनी। इंद्रजीत ने बताया कि वह दूसरी नौकरी करता था। तालतल्ला में देवांजन के आने-जाने के दौरान ही उसकी मुलाकात अभियुक्त से हुई थी। तालतल्ला में एक राजनीतिक नेता की पूजा में देवांजन मौजूद रहता था। देवांजन के साथ हमेशा नीली बत्ती वाली कार और सुरक्षा कर्मी रहता था। उसे देखकर सभी को लगता था कि वह आईएएस है। उसने तालतल्ला में कई बेरोजगार युवक-युवतियों को कसबा स्थित निगम ऑफिस में नौकरी देने की बात कही थी। उन्हीं में से एक शिकार इंद्रजीत भी था। इंद्रजीत को प्रत्येक महीने 23 हजार रुपये वेतन के तौर पर दिया जाता था। फिलहाल पुलिस इंद्रजीत से पूछताछ कर पता लगा रही है कि सिटी कॉलेज के अलावा और किस-किस जगह पर उन्होंने फर्जी वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ने का ऐलान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और आगे पढ़ें »

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मुकाबला

ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

यूपी गेट पर राकेश टिकैत करते रह गए इंतजार, बिना मिले ही बंगाल लौटी ममता

क्लास 6 में पढ़ने वाले लड़के ने गेम में ₹40,000 गंवाने के बाद की खुदकुशी

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

पीवी सिंधु और पूजा रानी का मुकाबला थोड़ी देर में, जीतीं तो मेडल पक्का

निकाह के दौरान किन्नरों का हंगामा, दूल्हे को उठा ले गए अपने साथ

ऊपर