अमित शाह ने ममता को पत्र में क्या लिखा, पढ़िए यहां

shah

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रवासी श्रमिकों को वापस बुलाने के मुद्दे पर राज्य सरकार को दिये गये पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों को वापस नहीं बुलाना चाहती है, इससे श्रमिकों की परेशानी और बढ़ेगी। इसके अलावा भी कई बातें अमित शाह ने पत्र में लिखी हैं जो इस प्रकार हैं।

* शाह ने लिखा, ‘पश्चिम बंगाल में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को आने की अनुमति नहीं देना राज्य के प्रवासी श्रमिकों के साथ अन्याय है।’

* केंद्र ने अभी तक 2 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्य में भेजने की व्यवस्था की है।

* पश्चिम बंगाल के श्रमिक भी अपने राज्य में वापस जाना चाहते हैं, लेकिन राज्य सरकार ट्रेनों को पश्चिम बंगाल में आने की अनुमति नहीं दे रही हैं।

* प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर हमें पश्चिम बंगाल सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है।

* कई राज्यों में पश्चिम बंगाल के श्रमिक फंसे हैं जो अपने घर जाना चाहते हैं। उन राज्यों से गृह मंत्रालय के पास कई आवेदन आ रहे हैं कि उन्हें अपने राज्य भेजने की व्यवस्था की जाए। कुछ राज्यों में इस तरह के प्रवासी श्रमिकों का प्रदर्शन भी शुरू हो चुका है।

* श्रमिकों को उनके राज्य में भेजने के लिए केंद्र की ओर से पूरी व्यवस्था किये जाने के बावजूद अब तक राज्य सरकार से कोई जवाब नहीं मिला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर