अमित शाह के ‘मिशल बंगाल’ दौरे से टीएमसी में हलचल

– जानिए गृहमंत्री के आज का कार्यक्रम

– रामकृष्ण आश्रम पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि

कोलकाता : गृहमंत्री अमित शाह शनिवार से बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं। आज दौरे के पहले दिन अमित शाह कोलकाता में रामकृष्ण आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी। आज वह बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे सकते हैं। उनके बंगाल दौरे से तृणमूल में काफी हलचल है। अमित शाह की मौजूदगी में कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी समेत तृणमूल कांग्रेस के 10 विधायक, सांसद व नेता आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, वह मेदिनापुर में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

रामकृष्ण मिशन पहुंचे शाह

बंगाल दौरे के पहले दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सुबह साढ़े 10 बजे के करीब कोलकाता के रामकृष्ण मिशन आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद और रामकृष्ण परमहंस को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने दोनों महापुरुषों की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया। अपने कार्यक्रम के मुताबिक, शाह इसके बाद मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करेंगे। वहीं पश्चिमी मिदनापुर के बेलिजुरी गांव में एक किसान परिवार के घर लंच के लिए जाएंगे।

ममता को आज झटका दे सकते हैं अमित शाह

कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। शाह शनिवार को दोपहर में मेदिनापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे जहां तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

जानें अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

आज गृह मंत्री अमित शाह अपने दौरे के दौरान मंदिरों में पूजा करेंगे, किसान और लोक गायक के घर भोजन करेंगे। साथ ही रोड शो और जनसभा में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान पार्टी संगठन की कई बैठकें कर नेताओं को निर्देश भी देंगे।

– शनिवार सुबह उन्होंने कोलकाता स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को पुष्पांजलि अर्पित  की।

– इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से पश्चिम मेदिनीपुर जिले के लिए रवाना होंगे।

– दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मेदिनीपुर स्थित प्रसिद्ध मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

– इसके बाद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

– इसके बाद करीब सवा एक बजे गृह मंत्री देवी महामाया मंदिर में पूजन करेंगे।

– शाह मेदिनीपुर के कालेज मैदान में सभा भी करेंगे, जिसमें सुवेंदु अधिकारी समेत कई तृणमूल कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की खबर है।

यह वही मैदान है, जहां गत सात दिसंबर को ममता बनर्जी ने चुनावी अभियान का आगाज किया था। उधर, सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को शुभेंदु अधिकारी दिल्ली चले गए। कयास लगाए जा रहे हैं, शुभेंदु उनके साथ ही मेदिनीपुर पहुंचेंगे।

रविवार को करेंगे रोड शो

कल रविवार को अमित शाह वीरभूम जिले के बोलपुर स्थित शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां रवींद्रभवन में कविगुर रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अर्पण करेंगे। इसके बाद वहां पत्रकारों से चर्चा के बाद विश्व भारती विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे। श्यामबाटी में लोक गायक (बाउल) परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद वह हनुमान मंदिर स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चे को गहने पहना कर हो रही थी तस्करी, पकड़ाया

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने एक बच्चे सहित तस्कर को आभूषणों सहित अवैध तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया। सीमा चौकी आगे पढ़ें »

गुडलक चाहिए तो इनमें से कोई 1 भी चीज घर में रखना होगा फायदेमंद

लखनऊः वास्‍तु शास्‍त्र का महत्‍व जिस प्रकार से हमारे देश में बहुत ज्‍यादा माना जाता है। उसी प्रकार से चीन में फेंग शुई को शुभता आगे पढ़ें »

ऊपर