कोलकाता में ऑल टाईम हाई मामले, बढ़ी चिंता

कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 57.98%
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस के मामलों ने राज्य में चिंता बढ़ा दी है। इस बीच केवल कोलकाता के एक दिन के मामले काफी चौंकाने वाले हैं। इससे हेल्थ एक्सपर्ट की चिंता बढ़ गई है। कोलकाता में ही कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 8712 नए मामले दर्ज हुए। इससे पहले पिछले साल मई महीने में कोविड के मामले काफी अधिक कोलकाता में सामने आए थे। 2021 में कोलकाता में एक दिन में 11 मई को 3,973 मामले सामने आए थे। वहीं राज्य की कोविड पॉजिटिविटी रेट 9.30% थी। इसके बाद 14 मई को 3,955 मामले व राज्य की पॉजिटिविटी रेट 9.68% थी। इस साल शनिवार यानी कि 8 जनवरी को कोलकाता में एक‌ दिन में कोविड के 7337 नए मामले दर्ज हुए हैं। राज्य की पॉजिटिवीट रेट 29.60% रही। यह रविवार को 33.89% पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 57.98% दर्ज हुई है।
सुपर स्प्रेडर है ओमिक्रॉन, और बढ़ेंगे मामले
पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. सुमित सेनगुप्ता ने कहा कि इस बार कोविड का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन सुपर स्प्रेडर है। अगले सप्ताह तक कोविड के मामले और बढ़ेंगे। हालांकि अच्छी बात यह है कि इसमें अस्पताल में जाने की जरूरत कम पड़ेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता : दो गुटों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 8 गिरफ्तार, 5 घायल

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि अनवर शाह रोड में दो गुटों के बीच संघर्ष के कारण इलाक़े में उत्तेजना आगे पढ़ें »

ऊपर