जिलों को जोड़ने वाली सभी लोकल ट्रेनें चलेंगी जल्द

 

कोलकाताः रेलवे की ओर से सबर्बन रेल सेवा की शुरुआत पिछले दिनों की गई है। राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार के सहयोग के साथ परिसेवा चल रही है। अब भी सभी लोकल ट्रेनें नहीं चल रही हैं। ऐसे में यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। परिस्थितियों के अनुसार परिवहन विभाग के सचिव राजेश कुमार सिन्हा की ओर से उत्पल कांति बल, चीफ ऑपरेशन्स मैनेजर, पूर्व रेलवे, कोलकाता को पत्र लिखा गया है। साथ ही कहा गया है कि रेलवे की ओर से अतिरिक्त सबर्बन व नॉन-सबर्बन ट्रेनों को राज्य में संचालित किया जा सकता है। इस पर परिवहन विभाग को किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है। साथ ही विभाग इसमें सहयोग के लिए भी तत्पर है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब जिलों में भी मेमू/डेमू ट्रेन परिसेवा सामान्य हो सकेगी। हालांकि पत्र में साफ कहा गया है कि यात्रियों की मांग के अनुसार ही ट्रेनें चलाई जाएं। साथ ही स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिड्योर (एसओपी) का कड़ाई से पालन किया जाए। इसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग, मॉस्क, सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाए।
शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर