भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं, अलग – अलग डफली, अलग – अलग राग

कोलकाता : ऐसा लगता है कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं है। दरअसल, यहां अधिकतर नेता अलग – अलग डफली के साथ अलग – अलग राग अलाप रहे हैं। भाजपा सांसदाें जॉन बारला और सौमित्र खां के मुद्दे पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। एक तरफ भाजपा सांसद जॉन बारला ने उत्तर बंगाल को अलग करने की मांग की तो दूसरी तरफ सौमित्र खां ने भी पुरुलिया, बांकुड़ा और जंगलमहल को मिलाकर अलग जंगलमहल राज्य बनाने की मांग की। जाॅन बारला का समर्थन भाजपा सांसद जयंत राय ने किया है, साथ ही 2 भाजपा विधायकों ने भी उनका समर्थन किया है। वहीं पार्टी ने दोनों ही भाजपा सांसदों के बयान से खुद को अलग करते हुए ऐसी मांग को खारिज कर दिया। इधर, मंगलवार को प्रदेश भाजपा की मीडिया सेल की बैठक हुई जिसमें सौमित्र खां और जॉन बारला का मुद्दा उठा। सूत्रों ने बताया कि बैठक में मीडिया सेल के सदस्यों द्वारा भाजपा सांसदों के बयान पर आपत्ति जतायी गयी। साथ ही कहा गया कि इस तरह के बयानों से पार्टी की छवि धूमिल होगी, ऐसे में सांसदों को सतर्क किया जाना चाहिये।
बंगाल विभाजन के पक्ष में नहीं है भाजपा : दिलीप घोष
एक तरफ भाजपा सांसद बंगाल विभाजन के बयान दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा बंगाल विभाजन के पक्ष में नहीं है और यह हमारी पार्टी लाइन नहीं है। सबको पार्टी की नीतियों को मानकर चलना होगा। उन्होंने कहा, ‘किसी को वंचित महसूस हो ही सकता है, लेकिन ये पार्टी का बयान नहीं है। भाजपा का मानना है कि राज्य को अखण्ड रखकर भी विकास किया जा सकता है। पार्टी में रहने पर पार्टी के विचारों को मानना होगा और पार्टी लाइन एक ही है, पश्चिम बंगाल का विभाजन नहीं होगा।’ उन्होंने कटाक्ष किया, ‘जाे इस तरह की मांग कर रहे हैं, वे दूसरी पार्टियों से भाजपा में आये हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर