बंगाल में चल रही ‘पुष्पा टीम’ के काम का अलीपुरद्वार पुलिस ने किया भांडाफोड़

अलीपुरद्वार : नॉर्थ ईस्ट के असम राज्य की और से पुष्पा स्टाइल में की जा रही लकड़ी तस्करी की बड़ी योजना को नाकाम कर अलीपुरद्वार जिला पुलिस प्रशासन ने फिर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस घटनाक्रम में पुलिस की टीम ने बड़े पैमाने पर सागवान की लकड़ी के साथ एक तस्कर को भी धर दबोचा है। पता चला कि गुप्त सूचना के आधार पर अलीपुरद्वार जिले के कुमारग्राम थाना के बारोबिसा फाड़ी की पुलिस ने जिले के आसाम-बंगाल सीमा के पकुडीगुड़ी नाका पॉइंट पर अभियान चलाकर एक वाहन को पकड़ा जिसकी तलाशी लेने के पश्चात वाहन से बड़े पैमाने पर अवैध लकड़ी की बरामदगी की गई। जिसके किसी प्रकार की वैध कागजाद नहीं मिले हैं। रविवार को इसकी जानकारी पुलिस के अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने कहा पुलिस के आंख में धूल झोंकने के लिए तस्करों ने वाहन पर लकड़ी सवार कर ऊपर से पाट रखकर ढक दिया था। इस घटनाक्रम में पुलिस की टीम ने वाहन को जब्त कर रामेश्वर हाजम नामक उसके चालक को भी मौके पर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों से पता चला कि वाहन से 450 सीएफटी अवैध लकड़ी बरामद की गई है। इसकी अनुमानित बजारीय मूल्य लगभग 30 लाख रुपये के आसपास है जिसे नॉर्थ ईस्ट के असम के गुवाहाटी से कोलकाता की और तस्करी किया जा रहा था। पता चला कि गुप्त सूत्रों से पुलिस को पहले ही इसकी भनक लग गई थी। ठीक थाना क्षेत्र के नाका पॉइंट पर पुलिस अभियान चलाकर बैठी हुई थी एवं असम से बंगाल में प्रवेश करते ही पुलिस ने वाहन को पकड़ लिया है।
गौरतलब है कि नॉर्थ ईस्ट के असम एवं अन्य राज्यों के और से शराब, गांजा, लकड़ी, सिगरेट जैसे अवैध कंसाइनमेंट को अलीपुरद्वार जिले के असम-बंगाल सीमा से बंगाल में प्रवेश कर देश के विभिन्न राज्यों में तस्करी करने की योजना देखने को मिल रही है। इसके खिलाफ अलीपुरद्वार जिला पुलिस प्रशासन ने मैदान में उतरकर लगातार अभियान चला रही है। आये दिन जिला पुलिस की टीम असम बंगाल सीमा से गांजा, चरस, लकड़ी, शराब, सिगरेट सहित विभिन्न प्रकार के अवैध कंसाइनमेंट बरामद कर रही हैं। इसी कड़ी में रविवार को फिर गुप्त सूचना के आधार पर अलीपुरद्वार जिला पुलिस ने लकड़ी तस्करी की भी एक और योजना को नाकाम कर बड़ी कामयाबी हासील की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भजन एवं गीत की प्रस्तुति, देखिए वीडियो…

जयपुर : जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की उपस्थिति में भजन एवं आगे पढ़ें »

ऊपर