आसमान छू रहे हैं एयरलाइंस टिकटों की कीमतें, डबल हुआ अधिकतर गंतव्यों का किराया

दुर्गापूजा का दिख रहा है असर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा की शुरुआत के साथ हीआसमान छूने लगी हैं एयरलाइंस ​टिकटों की कीमतें। अधिकतर गंतव्यों का किराया दुगुना तो कुछ स्थानों का किराया उससे भी अधिक हो गया है। जिन लोगों ने पहले घुमने का प्लान बना लिया था, उनकी तो चांदी है क्योंकि उन्हें टिकटें काफी सस्ती मिल गयी। परेशानी उन लोगों की बढ़ गयी है जिन लोगों ने अंतिम क्षणों में प्लान बनाया है।
मुम्बई व दिल्ली की टिकटें मिलना हुआ मुश्किल
इस बारे में ट्रैवेल एजेंट्स एसोसियेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के सेक्रेटरी व एयरकॉम ट्रैवेल्स के चेयरमैन अंजनी धानुका ने बताया कि कोलकाता से मुम्बई आने व जाने की टिकटों की कीमतें 15 से 20 हजार रुपये हो रखी है। यही हाल दिल्ली का भी है। सप्तमी से दशमी के बीच टिकटों की कीमतें एक तरफ की 10 से 15 हजार हो रखी है। 10 दिन पहले इन दोनों गंतव्यों का किराया आधा था। दिल्ली का किराया जहां 5 से 7 हजार के बीच में था। वहीं मुम्बई का किराया 7.5 से लेकर 10 हजार के बीच में था। कोरोना काल में यह पहली बार है जब इतनी अधिक संख्या में लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। यात्रा कर रहे हैं। पिछले दुर्गापूजा में शहर विरान था तथा एयरपोर्ट पर भी आने व जाने वाले यात्रियों की संख्या कम थी। इस बार तो रिकार्ड भीड़ हुई है। आने व जाने वाले यात्रियों की कुल संख्या देखें तो एक दिन में लगभग 50 हजार यात्रियों ने यात्रा की है। वहीं पिछली बार लगभग 20 से 30 हजार तक ही यात्रियों की संख्या देखी गयी थी। वहीं चेन्नई की कीमतें अभी भी कम है। इसके पीछे का कारण यह बताया गया है कि चेन्नई जाने वाले यात्रियों की संख्या कम है क्योंकि वहां अन्य शहरों की तुलना में पर्यटन स्थल भी कम है। पहले चेन्नई का किराया 3 से 4 हजार था अब वह बढ़कर लगभग 7 हजार हो गया है। वहीं जयपुर जाने वालों की संख्या भी अधिक है। यही कारण है कि जयपुर का किराया अधिक है।
गोवा का किराया डबल से भी अधिक
अगर कोई अचानक गोवा जाने का प्लान बनाना चाहता है तो उसे कोलकाता से जाने व आने में ही 40 हजार खर्च पड़ जाएंगे। वहीं बंगलुरू व हैदराबाद से कोलकाता आना भी महंगा हो गया है। दुर्गापूजा के कारण इनकी कीमतें आसमान छू रही है। एयरलाइंस सूत्रों का कहना है कि दुर्गापूजा के बाद इन गंतव्यों की कीमतों के सामान्य होने की उम्मीद है।
कोलकाता से लंदन जाने वाले यात्रियों में खुशी
पहले देखा गया था कि कोलकाता से लंदन जाने वाले यात्री काफी परेशान थे, क्योंकि वहां उन्हें 10 दिनों तक क्वारंटाइन करने का नियम था। हाल ही में यूके की सरकार ने भारत से कोविशिल्ड डोज लेकर आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन में छूट दे दी है। इससे यात्री काफी खुश हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि अब उन्हें लंदन जाने के बाद घरों में कैद होना नहीं पड़ेगा। वे वहां बाहर निकल सकेंगे। बाहर घूम सकेंगे तथा डेढ़ सारी शॉपिंग कर सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हिंसा के खिलाफ इस्कॉन का 150 देशों में प्रदर्शन

काेलकाता : बांग्लादेश में हिन्दुओं पर ​हिंसा के विरोध में शनिवार को इस्कॉन कोलकाता व मायापुर में इस्कॉन भक्तों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इसके साथ आगे पढ़ें »

ऊपर