ढाका होते हुए अगरतल्ला-कोलकाता बस सेवा 2 वर्षों बाद हुई चालू

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड-19 के कारण 2 वर्षों से बंद अगरतल्ला-कोलकाता बस सेवा शुक्रवार से पुनः चालू हुई। त्रिपुरा के परिवहन मंत्री प्राणजीत सिंघा राय ने अखौरा में इंटिग्रेटेड चेकपोस्ट पर अंतरराष्ट्रीय बस सेवा की शुरुआत की। मंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि इस बस सेवा से भारत और बांग्लादेश के बीच सहयोग बढ़ेगा। इस दिन कुल 28 यात्रियों ने ढाका होते हुए कोलकाता के लिए बस पकड़ी और सप्ताह में 6 दिन बस सेवा उपलब्ध होगी। ढाका होते हुए अगरतल्ला से कोलकाता होते हुए बस लगभग 500 कि.मी. यात्रा करेगी और इसे 19 घण्टों में पूरा किया जायेगा। वहीं गुवाहाटी होते हुए बस लगभग 35 घण्टों में इस यात्रा को पूरा करेगी। इस रूट पर बस सेवा गत मार्च 2020 से कोरोना के कारण बंद कर दी गयी थी। ढाका होते हुए अगरतल्ला से कोलकाता बस किराया 2,300 रुपये प्रति यात्री है जिसमें ट्रैवलिंग टैक्स भी शामिल है जब​कि त्रिपुरा से ढाका तक किराया 1,000 रुपये है। वहीं असम में बाढ़ और भू धंसान के कारण ट्रेन सेवा प्रभावित होने के बाद इस सीधी बस सेवा से यात्रियों को लाभ मिलेगा। मंत्री ने कहा कि बस सेवा की शुरुआत होने की जानकारी मिलने के साथ – साथ यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत एनडीए की सरकार में राज्य की कनेक्टिविटी देश के बाकी हिस्सों से बढ़ी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पीएम मोदी के चॉपर के पास कांग्रेस कार्यकर्ता ने उड़ाए काले गुब्बारे

नई दिल्ली : देश के हालातों से लेकर महंगाई के मुद्दे तक, इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के निशाने पर हैं। अब एक वीडियो आगे पढ़ें »

क्या आपके पीरियड्स भी नहीं आते समय पर? मां बनने में हो सकती है दिक्कत

महाजन का पैसा ना चुकाने के आरोप में व्यापारी गिरफ्तार

युगल सेक्स के बारे में जानिये कुछ दिलचस्प और रोमांचक बातें

सावधान! खतरनाक हो सकते हैं ये 4 सेक्स पोजीशन! कपल्स को आनंद …

इस दिन सिनेमाघरों में दिखेंगे ‘अवतार 2’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ के 3डी ट्रेलर, साथ में यशराज ने ‘शमशेरा’ का ट्रेलर भी जोड़ा

ब्रेकिंग : समर्थन मांगने 9 जुलाई को कोलकाता आएंगी द्रोपदी मुर्मू

‘तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती, मेरी पहुंच ऊपर तक है’

राम रहीम का हमशक्ल तैयार करने वाली याचिका खारिज

रोजाना लुट रही थी इस महिला की इज्जत; पति, देवर और रिश्तेदार…

ऊपर