दाे साल बाद 10 जून से फिर चालू होगी अगरतल्ला-कोलकाता बस सेवा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ढाका होते हुए अगरतल्ला-कोलकाता बस सेवा कोविड के कारण दो वर्षों के बाद पुनः 10 जून से चालू हो रही है। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि पहले 28 अप्रैल से बस सेवा चालू करने की योजना थी, लेकिन तकनीकी कारणों से इसे स्थगित करना पड़ा। त्रिपुरा रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के कृष्णानगर स्थित काउंटर से आगामी 1 जून से बस सेवा के लिए टिकट उपलब्ध हो जाएंगे। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों के पास वैध पासपोर्ट बस में चढ़ने के लिए होना आवश्यक है। इधर, विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव को दिये गये एक पत्र में त्रिपुरा के अतिरिक्त सचिव एस. चौधरी ने बस सेवा से जुड़े सीमाई इलाकों में सूचित कर दिया है। ढाका होते हुए अगरतल्ला से कोलकाता तक बस किराया 2300 रु. प्रति यात्री होगा जिसमें ट्रैवलिंग टैक्स भी शामिल रहेगा। वहीं त्रिपुरा राजधानी से ढाका तक किराया 1,000 रु. होगा। इस अंतरराष्ट्रीय बस सेवा से लोगों को लाभ होगा जो अतिरिक्त हवाई किराये के कारण काफी परेशान हैं। वहीं पड़ोसी असम में भूधंसान के कारण लम्बी दूरी की ट्रेनें भी स्थगित हो गयी हैं। ढाका होते हुए अगरतल्ला से कोलकाता तक बस लगभग 500 कि.मी. की दूरी 19 घण्टे में तय करेगी। वहीं गुवाहाटी होते हुए दोनों स्थानों के बीच की दूरी 35 घण्टे में तय की जा सकेगी। यहां उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में कोविड के बाद से ये बस सेवा बंद कर दी गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर