कोरोना की कहर के बीच अब राज्य में इस दिन से होने वाली है बारिश

महानगर के साथ ही दक्षिण बंगाल में 11 से बारिश की संभावना
पछुआ हवा रोक रही बंगाल में सर्दी का रास्ता
कम होने के बाद अचानक बढ़ा पारा, सर्दी की जगह लग रही गर्मी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः हाल के दिनों में महानगर व जिलों में सर्दी बढ़ी थी। हालांकि अचानक एक बार फिर से तापमान में वृद्धि नजर आ रही है। न्यूनतम तापमान जहां एक तरफ 12 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था, वह अचानक शुक्रवार को 14 डिग्री सेल्सियस से ऊपर आ गया। कोलकाता में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोलकाता और आसपास के इलाकों में न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य है। अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो तड़के सुबह कोहरा होने पर भी दिन भर आसमान साफ ​​रहेगा। हालांकि सोमवार से आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो सकती है। कोलकाता समेत 7 जिलों में बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 11-14 जनवरी 2022 के दौरान पश्चिम बंगाल के जिलों में वर्षा गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। महानगर के साथ ही दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है।
कोलकाता में सोमवार से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अगले कुछ दिनों में जिलों में सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा। हालांकि मौसम विभाग के सूत्रों ने कहा कि समय बढ़ने के साथ इसमें कमी आएगी।
अगले कुछ दिनों में तापमान में बदलाव होगा। पिछले दो दिनों से तापमान में करीब 1 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। यह भी बताया गया है कि अगले 4-5 दिनों में यह 2 डिग्री से 4 डिग्री तक बढ़ सकता है। हालांकि मौसम विज्ञानियों ने इसके लिए पश्चिमी तूफान को जिम्मेदार ठहराया है। पश्चिम बंगाल में सर्दी उत्तरी हवा के आने के साथ आती है, लेकिन पछुआ हवा उत्तर की ओर जाने का रास्ता रोक रही है। इस समय एक पश्चिमी तूफान अफगानिस्तान और पश्चिमी पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है और यह धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ रहा है। मौसम विज्ञानियों ने यह भी कहा कि मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। कोलकाता के आसपास के जिलों में तापमान कोलकाता से 2-3 डिग्री कम रहेगा। दार्जिलिंग में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। विभाग के सूत्रों के मुताबिक, दोनों मिदनापुर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गुरुवार को कीजिए ये उपाय, भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी भी होंगी प्रसन्न

कोलकाता :  हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सप्ताह के सभी सातों दिन किसी ना किसी भगवान, देवी-देवता से संबंधित माने गए हैं। इसी कड़ी में आगे पढ़ें »

ऊपर