महज 2 घंटे के बाद ही इन जिलों को गर्मी से मिलेगी राहत, कोलकाता में…

कोलकाताः भीषण गर्मी के बीच राज्य को कुछ राहत मिल सकती है। अगले कुछ घंटों में राज्य के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों में 2 से 3 घंटे में मौसम बदलने का अनुमान जताया गया है। पूर्वी मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। इसलिए अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों ने सभी को सुरक्षित स्थान पर रहने की चेतावनी दी है। इस बीच गुरुवार तक आंधी-तूफान नहीं देखा गया। बादल बनने लगे लेकिन ज्यादा बारिश नहीं हुई। शाम के बाद दक्षिण बंगाल में फिर से गर्मी शुरू हो गई। इस बीच, कोलकाता और आसपास के इलाकों में आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 से 27 डिग्री के बीच रहेगा। वायु में जलवाष्प की अधिकतम मात्रा 85 प्रतिशत तथा न्यूनतम 54 प्रतिशत होगी। वहीं, उत्तर बंगाल में भी बारिश का अनुमान है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कलिम्पोंग, कोचबिहार, मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भजन एवं गीत की प्रस्तुति, देखिए वीडियो…

जयपुर : जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की उपस्थिति में भजन एवं आगे पढ़ें »

ऊपर