जेएनयू के बाद कोलकाता के इस कॉलेज में बढ़ी फीस, छात्राओं ने किया जमकर हंगामा

hiralal college

कोलकाता : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बढ़ती फीस को लेकर छात्रों के विरोध-प्रदर्शन की गूूंज अभी तक संसद में सुनाई दे रही है। छात्रों का आंदोलन जारी है और मंगलवार को इस विषय को लेकर काफी हंगामा हुआ। जहां एक और जेएनयू के छात्र अपनी शिकायत लेकर अदालत पहुंच चुके हैं तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता के एक कॉलेज में फीस की बढ़ोतरी को लेकर छात्राओं ने हंगामा किया है। बताया जा रहा कि कोलकाता के दक्षिणेश्वर के हीरालाल मजूमदार मेमोरियल वुमन्स कॉलेज में मंगलवार को छात्राओं ने फीस बढ़ोतरी को लेकर जमकर बवाल किया। छात्राओं में इतना आक्रोश था कि उन्होंने कॉलेज के अंदर भी तोड़फोड़ की।

हर तीन महीने में प्रशासन बढ़ा रही है फीस

छात्राओं का कहना है कि हर तीन महीने में कॉलेज प्रशासन फीस बढ़ा रही है। बढ़ती फीस के मुद्दे को लेकर छात्राएं कॉलेज के प्रधानाध्यापक से मिलने पहुंचीं। बाताचीत के दौरन छात्राओं की प्रधानाध्यापक से झड़प हुई और गुस्से में आकर उन्होंने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया। ‌हालांकि प्रधानाध्यापक ने छात्राओं के आरोप को गलत करार देते हुए कहा कि पूरे एक साल की फीस एक साथ नहीं बढ़ाई गई है। कॉलेज प्रशासन ने तीन-तीन महीने के अंतराल पर फीस में बढ़ोतरी की है जिसकी जानकारी फीस प्रॉस्पेक्टस में दी गई है। उसके अनुसार ही फीस बढाई जा रही है।

बता दें कि इस मामले में राजनीतिक मोड़ भी आ चुकी है। राज्य के मंत्री मदन मित्रा ने कहा कि इस मामले पर बात करके सामाधान नि‌काला जाना चाहिए जिसके लिए प्रधानाध्यापक और छात्राओं को साथ बैठना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

कोलकाताः देश के ‌विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की खबरों के बीच महानगर में भी कोरोना वायरस को लेकर आतंक देखा जा रहा है। सोमवार आगे पढ़ें »

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

हुगली : बालागढ़ में छात्रा के बलात्कार के बाद हत्या के आरोप में हुगली की अदालत ने 2 दोषियों को फांसी की सजा सुनायी है। आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

ऊपर