जेएमबी के बाद अब बंगाल में हिजबुल की आहट

कोलकाता : जेएमबी आतंकियों के खिलाफ राज्य की एजेंसियों की कार्रवाई में आई तेजी के बीच उत्तर बंगाल में हिजबुल मुजाहिद्दीन की गतिविधि की आहट मिली है। संगठन के बंगाल कमांडर तौसीफ अली के नाम की एक सीडी उत्तर दिनाजपुर प्रेस क्लब में पाई गई है। जिसमें तौसीफ बंगाल में अपर प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के मामले में बयान देता हुआ बताया जा रहा है। इधर, मामले की जानकारी पाकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सीडी के साथ मिला कवर जब्त कर उसे प्रेस क्लब तक पहुंचाने वाले की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार सीडी में काले कपड़े से मुंह ढका शख्स खुद को बंगाल कमांडर तौसीफ होने का दावा कर रहा है। इसके साथ ही वह अपर प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के तहत चयनित सभी आवदेकों के चयन व नियुक्ति की मांग कर रहा है।
ऐसा नहीं करने पर वह नियुक्ति पाए अभ्यर्थियों की हत्या की धमकी भी देता बताया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसके लिए जिम्मेदार होने की बात कहता बताया जा रहा है।
सुबह कवर के साथ मिली सीडी
उत्तर दिनाजपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अमित सरकार ने बताया कि सीडी कवर के साथ मिली थी। जिसपर प्रसारित नहीं करने पर पत्रकारों के साथ हिंसा करने की बात लिखी गई थी। सीडी का वीडियो देखने के बाद पुलिस को सूचित किया गया। रायगंज थाने की पुलिस सीडी व कवर अपने साथ ले गई है। जिला पुलिस अधीक्षक सुुमीत कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। सीडी रखने वालों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है।
हो सकती है किसी की शरारत
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कांड किसी की शरारत भी हो सकता है। सीडी के वीडियो में जो व्यक्ति खुद को कमांडर बता रहा है उसके पीछे लाइट जल रही है और उसका चेहरा आउट ऑफ फोकस कर दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शनिवार को हनुमानजी ऐसे होंगे प्रसन्न, पढ़ें 9 खास बातें

कोलकाताः हनुमानजी की पूजा सबसे जल्दी मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली मानी गई है। शनिवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करें तो कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर