बारला के बाद अब एक और भाजपा सांसद ने की अलग राज्य की मांग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जाॅन बारला ने जहां उत्तर बंगाल को अलग राज्य या केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने की मांग की है, वहीं दूसरी ओर, अब एक और भाजपा सांसद ने कुछ ऐसी ही मांग रखी है। उत्तर बंगाल के बाद अब बांकुड़ा, पुरुलिया और जंगलमहल इलाके को लेकर अलग राज्य गठन करने की मांग विष्णुपुर के भाजपा सांसद सौमित्र खां ने की है। सौमित्र खां ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के निवासी के तौर पर कहूंगा कि मुख्यमंत्री जिस तरह बाहरी शब्द ले आयीं, ऐसे में इस तरह की मांग उठना लाजमी है। हमारे इलाके के लोग हर तरह की सुविधाओं से वंचित हैं। राढ़ बंग के युवकों को नौकरी नहीं मिल रही। हमारे इलाके की संपत्ति राज्य के खजाने में जा रही है, हमें कुछ नहीं मिल रहा। आगामी दिनों में राढ़ बंग से ऐसी ही मांग उठेगी।’ सौमित्र खां ने कहा, ‘मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को बाहरी कह सकती हैं तो हम राढ़ बंग के लोग भी कहेंगे कि मुख्यमंत्री बाहरी हैं। बांग्ला किसी देश का नाम नहीं है, बांग्ला कहकर पश्चिम बंगाल को बांग्ला कर दिया है। बांग्ला कहकर नया देश बनाने की कोशिश चल रही है क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का शौक है। हम राढ़ बंग को राज्य बनाने की मांग करते हैं।’ इधर, उत्तर बंगाल को अलग राज्य या केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने की मांग पर भाजपा सांसद जॉन बारला भी विवादों के घेरे में आ गये हैं। उन्होंने कहा है कि इस मांग पर वह दिल्ली में प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से अपील करने के साथ ही संसद में भी ये मुद्दा उठायेंगे।
इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘भाजपा इस तरह के दावों का समर्थन नहीं करती। ये हम नहीं मानते। भाजपा सांसदों को इसे लेकर समझाया जा रहा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर