2 साल बाद लाेगों ने धूमधाम से मनाया पोयला वैशाख, मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 2 वर्षों के कोविड काल के बाद शुक्रवार को कोलकाता के लोगों ने काफी धूमधाम से पोयला वैशाख मनाया। हालांकि इस बार हाल-खाता की बिक्री अधिक नहीं हुई। लोगों ने इस दिन नये कपड़े पहनने के साथ ही मंदिरों में पूजा-अर्चना की। वहीं विभिन्न रेस्टोरेंट्स में भी लोगों की काफी भीड़ उमड़ी।
मंदिरों में लगी श्रद्धालुओं की लम्बी कतारें
कालीघाट, दक्षिणेश्वर, तारकेश्वर व भूतनाथ समेत सभी मंदिरों में लोगों की लम्बी कतारें दिखायी दीं। तारकेश्वर मंदिर प्रबंधन कमेटी की ओर से बताया गया कि अधिकतर स्थानीय लोगों की भीड़ ही तारकेश्वर मंदिर में इस बार उमड़ी। पिछली बार की तुलना में इस बार मिठाइयों और मूर्तियों की बिक्री खूब हुई। कोरोना का संक्रमण कम रहने के कारण लोगों ने अपने रिश्तेदारों के घर जाकर भेंट मुलाकात की। वहीं लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों की बिक्री भी इस बार काफी अधिक हुई। वहीं गत वर्ष काफी कम मूर्तियों की बिक्री पोयला वैशाख पर हुई थी। इस दिन कोलकाता के विभिन्न रेस्टोरेंट्स में भी ग्राहकों की जमकर भीड़ उमड़ी। नाइट कर्फ्यू हट जाने के कारण लोगों ने देर रात तक पोयला वैशाख मनाया।
राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी बधाई
राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोयला वैशाख अर्थात बंग्ला नववर्ष के मौके पर लोगों को बधाई दी। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘नववर्ष 1429 मंगलमय हो। आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं बधाइयां। स्वस्थ रहें, सुखी रहें, आने वाले दिनों में आनंदित रहें।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाताः लैब से अस्पताल में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में लग गये 14 साल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एक लैब से अस्पताल तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में सप्ताह, महीना साल नहीं बल्कि 14 साल लग गये। मामला चितपुर थाना स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर