…खराब मौसम के कारण रद्द हुआ हवाई सर्वेक्षण

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बाढ़ और वर्षा जनित कारणों से बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने वाली थीं, लेकिन खराब मौसम के कारण हवाई सर्वेक्षण रद्द हो गया, लेकिन वह सड़क मार्ग से हावड़ा के आमता में बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची और पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही आज ही वह पीएम मोदी को बाढ़ की स्थिति पर पूरी रिपोर्ट देंगी। सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार हर समय उनके साथ है। दमोदर घाटी निगम के बांधों से पानी छोड़े जाने के बाद पानी सड़कों और घरों में भर जाने से राज्य के छह जिलों के कम से कम 3 लाख लोग विस्थापित हो गए। सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाढ़ पीड़ितों को किसी प्रकार की परेशान नहीं हो। राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की डीवीसी की सफाई करनी चाहिए। वह खराब मौसम के कारण खानाकुल नहीं जा पाईं, लेकिन वह जल्द ही जाएंगी। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया कि लोगों को बचना होगा और बचाव और राहत कार्य तेज करना होगा।
पीएम ने सीएम को फोन कर ली स्थिति की जानकारी
बाढ़ के हालात की जानकारी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मोदी ने आज सुबह सीएम ममता बनर्जी  को फोन कर पूरी स्थिति की जानकारी ली और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू : महानगर में 70 फीसदी से भी कम डेंगू के मामले

बेहला में नहीं मिले डेंगू के लार्वा : अतिन मलेरिया के मामले में भी 44 फीसदी की कमी कोलकाता नगर निगम की ओर से जागरूकता अभियान जारी कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर