मगरा में प्रशासन ने नाबालिग की शादी रुकवाई

हुगलीः सुबह से ही घर में शादी की तैयारियां जोरों पर थी। परिवारवाले खुश हैं कि अफसाना का निकाह होने जा रहा है। दुल्हे का घर पांडुआ में है। काजी साहब का घर बस थोड़ी सी दूरी पर है। घटना मगरा थाना अंतर्गत मधुपुर इलाके की है। सुबह से सब ठीक चल रहा था, लेकिन मगरा बीडीओ कार्यालय के प्रतिनिधि और मगरा थाना पुलिस ने शादी रुकवा दी। अधिकारियों ने अफसाना खातून के पिता राजव अली को इस बात से अवगत कराया कि अफसाना अभी नाबालिग है। उसका जन्म 29 अप्रैल 2005 का है। इसलिए यह शादी गैरकानूनी है। अफसाना के पिता मजदूरी कर घर चलाते हैं। अफसाना दूसरी संतान है। वह सैयद निशा गर्ल्स हाई स्कूल की बारहवीं की छात्रा है। अफसाना के पिता का कहना है कि यह शादी रिश्तेदारी में हो रही है और शादी के बाद बेटी यहीं पढ़ाई पूरी करेगी। अफसाना के दादा बीमार हैं, इसलिए शादी की जा रही है। पिता ने गलती स्वीकार की और कहा कि बेटी उनके साथ रहेगी और पढ़ाई करेगी, फिलहाल वे निकाह नहीं करवाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज ऐसे करें शिव चतुर्दशी व्रत, जानिए इसके शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कोलकाताः शिव चतुर्दशी व्रत हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को किया जाता है। इसे मासिक शिवरात्रि भी कहा जाता है। इस बार ये आगे पढ़ें »

ऊपर