अधीर ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की मौजूदगी में पार्टी ने अपना घोषणापत्र विधान भवन में जारी किया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती और संतोष पाठक भी मौजूद थे। कांग्रेस का घोषणापत्र बीजेपी के संकल्प पत्र के एक दिन बाद आया है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुख्य रूप से 8 बातों पर जोर दिया गया है।
कांग्रेस के घोषणापत्र की मुख्य बातें
* कानून का शासन स्थापित करना
* शिक्षा के क्षेत्र में विकास
* स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में सुधार
* उद्योग की स्थापना और संस्कृति का संरक्षण
* सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना
* शिल्प व संस्कृति की रक्षा
बता दें कि बंगाल में कांग्रेस लेफ्ट मोर्चा और आईएसएफ के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. सीट शेयरिंग के तहत कांग्रेस के खाते में 92 सीटें आई हैं। बाकी बची हुई सीटें लेफ्ट मोर्चा और आईएसएफ को दी गई हैं। मैनिफेस्टो लांच करते हुए अधीर ने कहा, ‘जो परिवर्तन चाहते हैं, वे संयुक्त मोर्चा को वोट देंगे। कांग्रेस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है, उम्मीदवार बनने की इच्छा भी बढ़ी है।’ अधीर ने कहा, ‘क्षोभ-विक्षोभ रहेगा ही, इच्छा रहने पर भी काफी लोगों को हम जगह नहीं दे पाये हैं। 2021 में कांग्रेस का उम्मीदवार बनने की इच्छा काफी ज्यादा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर