बस में 50% से अधिक यात्री मिलने पर कार्रवाई – फिरहाद

अतिरिक्त किराया लेने पर भी कड़ी कार्रवाई का संकेत दिया मंत्री ने
अतिरिक्त किराया लेने वाली बसों के खिलाफ दर्ज करवानी होगी शिकायत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः अब भी कड़ी पाबंदियां लगी हैं। इस बीच बसों में केवल 50% यात्रियों के साथ चलाने का ही नियम लागू है, लेकिन ऑफिस के व्यस्त घंटों के दौरान कई बसों में यात्रियों की काफी भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में इससे कोरोना वायरस संक्रमण का डर बढ़ता जा रहा है। इस बात को लेकर कई यात्री अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। लिहाजा परिवहन विभाग इस संबंध में सख्त कदम उठाने जा रहा है। इस बार बस में पचास प्रतिशत से अधिक यात्रियों को बैठाने पर उस बस के चालक व कंडक्टर के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने ऐसे ही संकेत दिए हैं। उन्होंने आगे कहा, अगर निजी बसों में अतिरिक्त किराया लेने का आरोप लगाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि यात्रियों को टिकट दिखाना होगा और बस के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करानी होगी। इसके अलावा अगर अतिरिक्त यात्रियों को बसों में उठाया जाता है, तो उस बस के चालक और कंडक्टर के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि सड़कों पर पर्याप्त बसें हैं। स्कूल-कॉलेज बंद हैं, नतीजतन, अधिक लोगों को बेवजह बाहर जाने की जरूरत नहीं है। बस में भीड़ दिखे तो यात्रियों को चढ़ने की जरूरत नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तालतल्ला में बंद घर से इंटीरियर डिजाइनर का शव मिला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तालतल्ला थानांतर्गत डॉक्टर्स लेन स्थित बंद घर से एक इंटीरियर डिजाइनर का शव बरामद किया गया। मृतक का नाम आशिष फिलिप गोम्स आगे पढ़ें »

ऊपर