परिचित ने ही की है भवानीपुर में गुजराती दंपति की हत्या

पति पर धारदार हथियार से हमला और पत्नी के स‌िर में मारी गयी गोली
एक सप्ताह पहले फ्लैट बेचने का किया था सौदा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भवानीपुर के हरीश मुखर्जी रोड स्थित फ्लैट में गजराती दंपति की ह्तया किसी परिचित ने ही की है। कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने प्राथमिक जांच मेंयह पाया है। पुलिस के अनुसार हत्यारे दंपति के परिचित थे क्योंकि घटना के बाद फ्लैट के हॉल में टी टेबल पर दो कांच के ग्लास में पानी रखे हुए थे। ऐसे में साफ है कि हत्यारे दंपति के परिचित थे और वे आसानी से से घर के अंदर आए थे। पुलिस के अनुसार दंपति के पोस्टमॉर्टम करने पर प्राथमिक तौर पर पता चला कि मृत अशोक शाह के पेट और गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गयी और उसकी पत्नी के सिर में पीछे से गोली मारी गयी है। अशोक का शव घर के हॉल में सोफा के पास से मिला और पत्नी का शव अंदर के कमरे में बेड पर पड़ा हुआ मिला था। पुलिस के अनुसार 7एमएम कारतूस का खोल घटनास्थल से मिला है। इसके अलावा घर के एक आलमारी में तोड़फोड़ कर वहां से 40 हजार रुपये नकद, अशोक और रश्मि‌ता शाह द्वारा पहने गए सोने के कंगन, चेन, और अंगूठी लूट लिए गए हैं। फ्लैट के दूसरे कमरे में मौजूद स्टील की आलमारी को तोड़ने की कोशिश की गयी लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली। पुलिस के अनुसार सोमवार की दोपहर 1.30 से 2 बजे के बीच अशोक शाह और उसकी पत्नी की हत्या की गयी है।
60 लाख में फ्लैट बेचने का किया था सौदा
पुलिस के अनुसार दोहरे हत्याकांड की जांच के दौरान उन्हें पता चला कि अशोक शाह हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपना फ्लैट बेचने वाले थे। 60 लाख रुपये में अशोक ने फ्लैट बेचने का सौदा कर लिया था। एक सप्ताह पहले उन्होंने एक लाख रुपये का डाउनपेमेंट भी खरीददार से ले लिया था। उनका एग्रीमेंट होने वाला था , ऐसे में पहले यह घटना घट गयी। पुलिस की ओर से अशोक शाह के बैंक अकाउंट की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार अशोक शाह पहले टॉर्च का व्यवसाय करते थे। उनकी दो बेटियों का शदी हो चुकी है। छोटी बेटी दिशा महानगर के प्राइवेट कंपनी में अकाउंट का काम करती है। पुलिस के अनुसार अशोक की बड़ी बेटी प्रियंका अपने पति के साथ जमशेदपुर रहती है। मझली बेटी स्नेहा भवानीपुर के गांजा पार्क मं अपने पति के साथ रहती है।
हत्या में लूट के पीछे की वजह कुछ और
पुलिस सूत्रों के अनुसार हरीश मुखर्जी रोड में गुजराती दंपति की हत्या के मामले में हत्यारे ने जांच अधिकारियों को बरगलाने की कोशिश की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त हत्याके बाद घर से गहने और रुपये लूटकर ले गए हैं। हालांकिघर में कई आभूषण वे छोड़कर भी गए हैं। ऐसे में जांच अधिकारियों को लग रहा है कि अगर लूट के लिए हत्या की गयी होती तो घर के अदंर से सारे आभूषण और अन्य महंगे सामान गायब होते। अभियुक्त घर से कुच आभूषण ले गए और कुछ छोड़कर गए हैं। इसके अलावा घर के अंदर दूसरी आलमारी तो तोड़ने की कोशिश की गयी। ऐसे में अनुमानलगाया जा रहा है कि हत्यारे कुछ ऐसी दस्तावेज की तलाश कर रहे थेजिससे उन्हें लाभ होता।
कई परिचितों से से पुलिस ने दिनभर की पूछताछ
मंगलवार की सुबह से ही कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भवानीपुर थाने में अशोक शाह के रिश्तेदार और परिचितों से पूछताछ की। पुलिस के अनुसार कुछ लोगों पर संदह है और उनसे लगातार पूछताछ कर सच्चाई का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सरकार का निर्देश, 25 तारीख से ही स्कूल आ जायें शिक्षक

शिक्षक संगठनों ने जतायी नाराजगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गर्मी की छुट्टियों के बाद आगामी 27 तारीख से राज्य के सभी सरकारी स्कूल खुल रहे हैं। इससे आगे पढ़ें »

ऊपर