अभिषेक ने कोरोनाकाल में स्थापित किया आदर्श मानदण्ड

पूरे राज्य को दिखायी राह
कहा, संक्रमण बढ़ रहा है चुनाव या मेले के लिए उचित समय नहीं
डायमंड हार्बर में दो महीने तक नहीं होगी कोई राजनीतिक सभा
बाजारों में डबल मास्क लगाना अनिवार्य
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इधर कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है उधर चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। राजनीतिक पार्टियां कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए प्रचार कर रही हैं जबकि तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय ने एक अलग ही मानदण्ड स्थापित कर दिया। शनिवार को अभिषेक ने कहा कि अगले दो महीने तक उनके संसदीय क्षेत्र में किसी भी राजनीतिक सभा पर रोक लगायी जा रही है। यानी फरवरी महीने तक यहां कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होगा। कोरोना की मौजूदा स्थितियों पर अभिषेक ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि कोरोना का यह काल किसी भी हाल में चुनाव, मेला या अन्य बड़े कार्यक्रम के लिए उचित नहीं है। सांसद होने के नाते मैं अपने संसदीय क्षेत्र में पाबंदी लगा सकता हूं, बाकी सब राज्य का विषय है। अभिषेक ने अपने संसदीय क्षेत्र में कोविड प्रोटोकॉल मानने के लिए कुछ खास दिशा-निर्देश भी दिया जिसे प्रशासनिक स्तर पर वहां लागू किया जाएगा। मालूम हो कि शनिवार को अभिषेक ने अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना की स्थितियों को लेकर अधिकारियों संग बैठक की।
बाजारों में डबल मास्क अनिवार्य
बाजारों में हो रही भीड़ को देखते हुए अभिषेक ने लोगों से डबल मास्क लगाने की अपील की तथा कहा कि जो भी खरीदारी करने जाता है उन्हें डबल मास्क लगाना होगा। इसी तरह सोशल डिस्टें​सिंग का पालन करना भी सभी के लिए जरूरी है क्योंकि अगले कुछ दिनों तक कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ने वाले हैं।
बड़े धार्मिक कार्यक्रम नहीं होंगे
डायमंड हार्बर में किसी भी बड़े धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगायी गयी है। लोग अपने घरों में छोटे पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, उसमें भी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल मानना होगा।
बनाए जाएंगे कोविड कंट्रोल रूम
यहां पंचायत स्तर पर कोविड कंट्रोल रूम तैयार किए जाएंगे। इसी तरह इस संसदीय क्षेत्र के वार्डों में भी कंट्रोल रूम खुलेगा जहां कोविड से संबंधित जानकारियां मिलेंगी तथा लोगों को सहायता दी जाएगी। इसके अलावा अभिषेक ने लोगों से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेल्फ टेस्ट करने की अपील है ताकि संक्रमण न बढ़े। उन्होंने कहा कि अगर आप बीमार होते हैं तो उसे हल्के में न लें, डाक्टरी सलाह के अनुसार ही अपनी गतिविधियां जारी रखें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड 19 : महानगर में 44 से घटकर 33 हुई कंटेनमेंट जोन की संख्या

बहुमंजिली इमारतों के लिये जल्द ही निगम में होगी प्रशासनिक बैठक कोलकाता :  कोरोना का कहर राज्य में जारी है। कोलकाता पर भी इसका प्रभाव काफी आगे पढ़ें »

ऊपर