आज से ‘आर नोय अन्याय’ की होगी शुरुआत, आयेंगे 8 केंद्रीय मंत्री

कोलकाता : आज यानी शनिवार से भाजपा के ‘आर नोय अन्याय’ अभियान की शुरुआत की जाएगी जिसके लिए शुक्रवार को हेस्टिंग्स स्थित भाजपा कार्यालय में बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत सह सांगठनिक महासचिव शिवप्रकाश जी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश महासचिव संजय सिंह व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हर केंद्रीय मंत्री को 5 से 6 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी
पार्टी सूत्रों के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से भाजपा का एक करोड़ घरों तक पहुंचने का टार्गेट है। राज्य भर में भाजपा ने सभी जिलों को 5 जोन में बांटा है जिसके लिए पहले ही 5 केंद्रीय नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी है। उनके अलावा 5 प्रदेशों के सांगठनिक मंत्रियों को भी इन 5 जोन की जिम्मेदारी दी गयी है जो पूरे चुनाव तक पार्टी का संगठन से जुड़े कार्य संभालेंगे।

यूपी के सुनील बंसल को कोलकाता, यूपी के ही रत्नाकर को उत्तर बंगाल, हरियाणा के रवींद्र राजू को राढ़ बंग, हिमाचल के पवन राना को हावड़ा, हुगली व मिदनापुर और गुजरात के संगठन मंत्री भीखू भाई को नवद्वीप जोन की ​जिम्मेदारी दी गयी है। ये केंद्रीय नेता संगठन से जुड़े मामले देखेंगे जबकि सुनील देवधर, विनोद तावड़े, हरिश द्विवेदी, दुष्यंत गाैतम और विनोद सोनकर जनसभा आदि का कार्य करेंगे। अभियान के दौरान 8 केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल आयेंगे।

वहीं आज यानी शनिवार को 3 केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल आयेंगे जिनमें गजेंद्र सिंह शेखावत, मनसुख माण्डवीय और अर्जुन मुण्डा शामिल हैं। सभी 8 केंद्रीय मंत्री चरणबद्ध तरीके से आयेंगे और हर केंद्रीय मंत्री को 5 से 6 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है जहां जाकर वे गृह संपर्क अभियान करेंगे। गृह संपर्क अभियान के अलावा ये केंद्रीय मंत्री विधानसभा की बैठक भी करेंगे। विधानसभा टोली तैयार है या नहीं, इसका जायजा लिया जाएगा और संगठन का विस्तार कहां कितना हुआ है, ये सभी केंद्रीय मंत्री देखेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

गणतंत्र दिवस : राजभवन में ‘चाय पर मुलाकात’ कार्यक्रम, ममता बनर्जी भी पहुंची

कोलकाता : गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से राजभवन में 'चाय पर मुलाकात’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर