कोलकाता की एक सड़क होगी महाराजा अग्रसेन के नाम पर

 

कोलकाता : अग्रवाल समाज की ओर से विशुद्धानंद सरस्वती विद्यालय परिसर में बने अग्रकुल जनक अग्रोहा नरेश महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर फूल और दुपट्टा चढ़ा कर उनकी जयंती मनायी गई। इस मौके पर सन्मार्ग समूह के संपादक व राज्यसभा के पूर्व सांसद तथा पश्चिम बंगाल हिंदी अकादमी के चेयरमैन विवेक गुप्त ने अग्रवाल समाज की मांग पर महानगर में महाराजा अग्रसेन के नाम पर एक सड़क का नामकरण जल्द ही किये जानेे का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा व कॉरपोरेशन के चुनाव के बाद ही इस मुद्दे पर राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम से वार्तालाप कर नामकरण का कार्य तेज किया जाएगा। साथ ही उन्होंने अग्रसेन धाम की चर्चा आज के मारवाड़ी समाज की नयी पीढ़ी के सामने करने पर जोर दिया।

अग्रसेन धाम बनाने के लिए प्रह्लाद राय गोयनका ने दी 100 बीघा जमीन

चेयरमैन विवेक गुप्त ने बागनान में प्रह्लाद राय गोयनका के अग्रसेन धाम बनाने के लिए 100 बीघा जमीन देने के काम की खूब सराहना की। इस मौके पर प्रह्लाद राय गाेयनका ने जरूरतमंद मारवाड़ी युवक-युवतियां जो आईपीएस और आईएएस की तैयारियां कर रहें है। उनके लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।  महाराजा अग्रसेन दर्शन समिति और सन्मार्ग के संयुक्त तत्वावधान में बड़ाबाजार में कलाकार स्थित स्ट्रीट अग्रसेन चौक पर महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर माल्यार्पण कर जयंती मनायी गई।  संदीप गर्ग, प्रह्लाद राय गाेयनका, विश्वनाथ खरकिया, रवीना दास, दर्शना गर्ग, राजीव जैन, ममता जैन, विजय सांगनेरिया, श्यामसुंदर नेवटिया, मनोज पराशर, सुशील भावसिंघका, विशुद्धानंद सरस्वती विद्यालय  के प्रिंसिपल ओ.पी पांडेय, वेदप्रकाश गुप्ता, पवन खेतान,  निर्मल सराफ, महेश तोदी, सुनील खेतान, अनिता गुप्ता व अन्य गण्यमान्य मौजूद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर