45 से अधिक उम्र का डबल डोज जरूरी, माकपा मेे वैक्सीन लेने की होड़

कोलकाता : अलीमुद्दीन का निर्देश मिलने के बाद ही वैक्सीन लेने के लिए माकपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं में होड़ लग गयी है। कारण 45 से अधिक उम्र के सदस्यों का डबल डोज अलीमुद्दीन ने आवश्यक कर दिया है। डबल डोज नहीं लेने पर सम्मेलन में भी माकपा नेता या कार्यकर्ता शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं 45 से कम उम्र वालों के लिए भी कोरोना का सिंगल डोज जरूरी है। कोविड नियम मानते हुए सम्मेलन करने के ​लिए ही ये निर्णय लिया गया है। गत वर्ष कोविड के कारण माकपा का सम्मेलन नहीं हुआ और सम्मेलन प्रक्रिया एक साल पीछे कर दी गयी। इस बार कोविड के बीच ही सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है। अप्रैल में केरल के कान्नूर में पार्टी कांग्रेस भी होने वाला है, लेकिन केरल में कोरोना की परिस्थिति ने माकपा नेताओं की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच, कोविड नियमों को मानकर ही शाखा से राज्य तक सम्मेलन करने का निर्देश अलीमुद्दीन ने दिया है जिसमें 45 से अधिक उम्र के सभी के लिए डबल डोज अनिवार्य किया गया है। एक माकपा नेता ने बताया कि जिला सम्मेलन में 400 से 500 प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। 6 मीटर की दूरी पर सभी प्रतिनिधि बैठेंगे। इसके बाद कोलकाता में राज्य सम्मेलन किया जाएगा जिसमें 700 से 800 प्रतिनिधि रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर