एक कप चाय की कीमत एक हजार, खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप

कोलकाता : एक छोटी सी चाय की दुकान पर आप एक कप चाय के लिए ज्यादा से ज्यादा 10 से 15 रुपए देते होंगे या फिर 20 रुपए लेकिन आपको हैरानी होगी कि कोलकाता के एक छोटे से टी-स्टॉल पर एक कप चाय के लिए आपको एक हजार रुपया चुकाना पड़ सकता है अगर आप चाय के शौकीन हैं और एक कप चाय के लिए एक हजार रुपए खर्च कर सकते हैं तो आइए हम ले चलते हैं आपको कोलकाता के इस टी-स्टॉल पर।

चाय की कीमत 12 रुपये से शुरू कर 1000 रुपये तक 

दरअसल, कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली ने मुकुंदपुर में निर्जश नाम से एक टी-स्टॉल खोल रखा है, जहां एक कप चाय की कीमत 12 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक है। इस टी-स्टॉल पर लगभग 100 किस्म की चाय परोसी जाती है। जाहिर सी बात है कि जब एक कप चाय की कीमत हजार रुपए है तो कुछ तो खास बात होगी ही उसमें।

1000 रुपये की चाय में क्या है खास

जिस एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए है, उसे बो-ले चाय कहते हैं और यह 3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम की दर से मिलता है। इस स्टॉल पर चाय की कई किस्में उपलब्ध हैं। अगर आप चाय के शौकीन हैं तो यहां कई तरह के स्वाद चख सकते हैं। जैसे कि सिल्वर नीडल व्हाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी और ओकेटी टी। निर्जश नाम के इस टी-स्टॉल के मालिक पार्थ प्रतिम गांगुली एक कंपनी में काम करते थे। सात साल पहले उन्होंने नौकरी छोड़कर खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया। उन्होंने 2014 में निर्जश नाम से टी-स्टॉल शुरू किया जो आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का एक बहुत ही लोकप्रिय टी-स्टॉल है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्‍यों में राजनीतिक रैलियों का बचाव किया है। शाह आगे पढ़ें »

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

AC की वजह से फैल सकता है कोरोना वायरस, Switch ON करने से पहले पढ़ें ये खबर

ऊपर