नवान्न के निकट छाई भरा कंटेनर पलटा, नीचे दबा व्यक्ति, हुई मौत

3 हाइड्राेलिक क्रेन के जरिये उठाया गया पलटा कंटेनर, द्वितीय हुगली सेतु पर घंटाें लगा जाम
हावड़ा : शनिवार की शाम करीब 4.30 बजे नवान्न के निकट द्वितीय हुगली सेतु के संग्लग्न रोड पर अचानक एक छाई भरा कंटेनर पलट गया। इस दौरान रोड से गुजर रहा एक आरोही उसी कंटेनर के नीचे आ गया। इसके कारण उसकी मौत हो गयी। हालांकि हावड़ा ट्रैफिक पुलिस की मदद से उसे डेढ़ घंटों में तीन हाइड्रोलिक क्रेन के जरिये निकाल पाना संभव हुआ। इस दौरान उसे बाहर से ऑक्सीजन दिया जा रहा था।
क्या हुई थी घटना : शनिवार की शाम को छाई भरा एक कंटेनर कोलाघाट से कोलकाता की ओर जा रहा था। तभी द्वितीय हुगली सेतु पर पहुंचते ही उसके संग्लग्न रोड पर अचानक कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसी दौरान उस कंटेनर के नीचे एक व्यक्ति अचानक फंस गया। वह कंटेनर के आधे हिस्से में फंस गया। इसकी जानकारी तुरंत ट्रैफिक पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस की ओर से उस कंटेनर के नीचे अटके व्यक्ति को निकालने की कोशिश की जा रही थी।
तीन हाइड्रोलिक क्रेन के माध्यम से निकालना हुआ संभव : इस दौरान पुलिस ने उसे निकालने से पहले एक एम्बुलेंस लाया और फंसे हुए व्यक्ति को बाहर से ऑक्सीजन दिया जाने लगा। इस प्रक्रिया में करीब आधा घंटा लगा। इसके बाद पुलिस ने हाइड्रोलिक क्रेन मंगाया। पहले एक क्रेन के माध्यम से कंटेनर को उठाने की कोशिश की गयी लेकिन कंटेनर इतना भारी था कि क्रेन का तार ही टूट गया। वह यात्री केवल कंटेनर के नीचे ही नहीं बल्कि डिवाइडर भी उसके नीचे मौजूद था। इसका भार सह पाना किसी के लिए मुश्किल होगा। इसके बाद और तीन हाइड्रोलिक क्रेन को मंगाया गया और उस कंटेनर को उठाने की कोशिश की जाने लगी। इस दौरान पुलिस ने रोड के दूसरे फुट पर और भी क्रेन रिजर्व रखे थे ताकि जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल किये जा सके। वहीं करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद व्यक्ति को निकाल पाना संभव हुआ। व्यक्ति को निकालने के बाद उसे हावड़ा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
रोड पर कैसे आया व्यक्ति होगी जांच : इस बारे में डीसी ट्रैफिक अर्णव विश्वास ने कहा कि यह सड़क टोल प्लाजा की है तो इस लेन में व्यक्ति के चलने की इजाजत नहीं है। वह व्यक्ति कैसे बीच सड़क पर पहुंचा, इसकी जांच की जायेगी।
घंटों लगा जाम : इस कंटेनर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही द्वितीय हुगली सेतु समेत टोल प्लाजा इलाके में वाहनों का लंबा जाम लग गया। कंटेनर व डिवाइडर को गैस कटर के माध्यम से काटा गया और रोड से हटाया गया। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने स्थिति को सामान्य किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हमसे नहीं, मीडिया से सजा का कारण जानना चाहते हैं : सुकांत मजूमदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा से सस्पेंड होने के बाद मंगलवार काे ‘विक्षुब्ध’ जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें उन्होंने अनुशासन तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर