बड़ी खबर : सियालदह आ रही 30.86 लाख की सुपारियों की खेप पकड़ी गयी

कोलकाता : सियालदह आ रही सुपारियों की खेप को एनजेपी स्टेशन पर एक ट्रेन से कस्टम्स की टीम ने बरामद किया। उक्त सुपारियों की कीमत 30.86 लाख रुपये है। सूत्रों के मुताबिक सुपारियों को कंचनजंघा एक्सप्रेस से जब्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक सिलीगुड़ी डीपीयू की टीम स्टेशन पर पहुंची तथा ट्रेन में लोड किये गये 127 जूट के बैगों को उतारा। इस काम में आरपीएफ, जीआरपी, कस्टम्स के अधिकारियों के अलावा पार्सल अधिकारियों ने भी सहायता की। इन जूट बैगों से 10 टन से अधिक सुपारी जब्त की गयी। सूत्रों के मुताबिक म्यांमार से इनकी तस्करी की जाती है तथा इन्हें सिलीगुड़ी लाकर फिर इन्हें कोलकाता सहित देश के विभिन्न हिस्सों में गैरकानूनी तरीके से बेचा जाता है। कस्टम्स ड्यूटी चोरी के मामले में देखा गया है कि म्यांमार से आयी सुपारी कोलकाता के अलावा मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली और नागपुर में भेजी जाती है। म्यांमार से कोलकाता करोड़ों की सुपारी ​​बिना ड्यूटी दिये चोरी से मंगायी जाती है। शुक्रवार को पूर्व सूचना के आधार पर स्टेशन पर जब छापामारी की गयी तो इन सुपारियों की खेप को जब्त किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यूट्यूब वीडियो देखकर अपना अबॉर्शन कर रही थी युवती, बिगड़ी हालत

नई दिल्ली : यूट्यूब पर वीडियो देखकर घर पर ही कुछ भी करने का चलन आजकल बढ़ गया है, लेकिन यह कितना खतरनाक हो सकता आगे पढ़ें »

ऊपर