94 साल के मरीज ने कोरोना से जीती जंग

 

 

कोलकाता : कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के डाॅक्टरों ने गुरुवार को अब तक के सबसे अधिक उम्र के कोरोना मरीज को ठीक करके घर भेजा। उक्त मरीज की उम्र करीब 94 साल बताई गई है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि 94 साल के मरीज को 13 जून को सांस कष्ट सहित अन्य लक्षणों के बाद भर्ती कराया गया था। बिडन स्ट्रीट के निवासी व्यक्ति में कई अन्य समस्याएं भी थी। अस्पताल के डॉक्टरों को मरीज को कुछ समय के लिए आईसीयू में भी रखना पड़ा। इस दौरान विधायक डॉ. निर्मल मांझी खुद ही मौजूद थे। उन्होंने अस्पताल से विदा हो रहे मरीज को फूलों का गुलदस्ता दिया।
आक्सीजन थेरेपी भी देनी पड़ी
आईसीयू में भी रखने के दौरान मरीज को ऑक्सीजन थेरेपी भी देनी पड़ी थी। मरीज को किसी करीबी के संपर्क में आने से कोरोना का संक्रमण हुआ था। डाक्टरों ने कहा कि मरीज की अच्छी रिकवरी हुई। अब मरीज की हालत स्थिर है। मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, कोलकाता (केएमसीएच) के अस्पताल अधीक्षक और उप-प्राचार्य डॉ इंद्रनील विश्वास ने कहा यह काफी खुशी की बात है कि हम मरीज को ठीक करके घर भेज सके। अस्पताल में कई गंभीर मरीज का इलाज चल रहा है। उम्मीद है सबको सटीक इलाज करके हम घर भेज सकेंगे। ज्ञात हो कि मेडिकल के सुपर स्पेशियलिटी बिल्डिंग को कोविड-19 के इलाज के लिए चिन्हित किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेईई, जेईई मेन व नीट की परीक्षा तिथि बढ़ी आगे, यहां देखें बढ़ायी गयी परीक्षा तिथि

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव का देखते हुए जेईई मेन की परीक्षा तिथि 1 से 6 सितंबर 2020 के बीच होगी। आगे पढ़ें »

Indian Flights

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा

नयी दिल्ली : नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। महानिदेशालय ने आज एक सर्कुलर जारी कर आगे पढ़ें »

ऊपर