हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी
नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री
हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की ​सूची जारी कर दी। इसमें सबसे ज्यादा नजर हावड़ा की 16 विधानसभा सीटों पर थी। इस बार तृणमूल में 9 नये चेहरों को शामिल किया गया है। इनमें मुख्य रूप से उत्तर हावड़ा व बाली की सीटें थीं, क्योंकि बाली की विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से निष्कासित करने व उत्तर हावड़ा के विधायक लक्ष्मीरतन शुक्ला द्वारा राजनीति से दूरी बना लेने के बाद यहां से नये चेहरों पर ही मुख्यमंत्री को भरोसा था। ऐसे में मुख्यमंत्री ने बाली से डॉ. राणा चटर्जी पर अपना भरोसा रखा है। डॉ. राणा जो कि कभी राजनीति में सीधे सम्पर्क में नहीं थे लेकिन अब तृणमूल में शामिल होकर सीधे तौर पर अपना पार्टी से नाता जोड़ लिया। चाइल्ड स्पेशिलिस्ट डॉ. राणा बाली के ही रहनेवाले हैं। फिलहाल वह बेलूड़ के एक रिहायसी सोसाइटी में रहते हैं। इसके अलावा अगर बात की जाये उत्तर हावड़ा की तो यहां हावड़ा नगर निगम में एमएमआईसी पद पर रह चुके गौतम चौधरी को उक्त सीट की दावेदारी मिली है। हालांकि गौतम चौधरी टिकट मिलने से पहले ही सोशल मीडिया, पोस्टर व बैनर के जरिये अपने ही प्रचार में जुट गये थे। लक्ष्मी रतन के विधायक रहते एक ही पार्टी में होने के बावजूद दोनों के बीच रस्साकशी का माहौल था। वहीं लक्ष्मी के पार्टी छोड़ते ही गौतम अपने प्रचार में तेजी ले आये। इसके साथ ही उत्तर हावड़ा के 4 बार विधायक रह चुके लगनदेव सिंह ने भी थोड़े दिनों पहले पार्टी इसलिए ज्वाइन की थी कि शायद उन्हें उनके विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी मिल जाये लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं लक्ष्मी के बाद अब एक और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रह चुके मनोज तिवारी ने भी अपना लक अाजमाते हुए कुछ दिनों पहले ही तृणमूल में शामिल हो गये। बाई लक तृणमूल ने उन्हें शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी बना दिया है।
कुछ पुराने चेहरों पर रहा भरोसा
इसके अलावा तृणमूल को अपने कुछ पुराने चेहरों पर भी पूरा यकीन था। ऐसे में उन पर भरोसा करते हुए पार्टी ने मध्य हावड़ा से अरूप राय को ही उम्मीदवार बनाया है जो कि पार्टी के हावड़ा के चेयरमैन भी हैं। सालों से ममता बनर्जी से ​जुड़े और राजनीति के मजे हुए खिलाड़ी हैं। इधर पांचला से गुलशन मल्लिक, उलूबेड़िया उत्तर से ​डॉ. निर्मल माझी, उलूबेड़िया दक्षिण से पुलक राय, श्यामपुर से कालीपद मंडल, बागनान से अरुणाभ सेन, उदयनारायणपुर से समीर कुमार पांजा आदि हैं जो कि पहले भी इन क्षेत्रों के विधायक रह चुके हैं और राजनीति के उम्दा खिलाड़ी हैं।
बूढ़ों को नहीं मिली जगह
सन्मार्ग ने पहले ही संभावना जतायी थी कि तृणमूल के कुछ ऐसे विधायक हैं जिनकी उम्र 70 से लेकर 80 के पार हो चुकी है। उन्हें इस बार जगह नहीं दी गयी है। इनमें शिवपुर के विधायक जटू लाहिड़ी, हावड़ा दक्षिण के विधायक ब्रजमोहन मजुमदार, सांकराइल के विधायक शीतल कुमार सरदार का नाम शामिल हैं।
ये हैं नये चेहरे
पार्टी की सुप्रीमो ने साफ कह दिया है कि नये चेहरों पर भी उन्हें पूरा यकीन है। हावड़ा के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी ने नये उम्मीदवारों पर अपना भरोसा दिखाया है। इनमें बाली से डॉ. राणा चटर्जी, उत्तर हावड़ा से गौतम चौधरी, शिवपुर से मनोज तिवारी, हावड़ा दक्षिण से नंदिता चौधरी, सांकराइल से प्रिया पॉल, उलूबेड़िया पूर्व से विदेश बोस, आमता से सुकांतो पॉल, जगतबल्लभपुर से सीतानाथ घोष, डोमजूड़ से कल्याणनेंदु घोष के नाम शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर