वृहत्तर बड़ाबाजार में 1.45 करोड़ रुपये नकद के साथ 8 गिरफ्तार

पोस्ता में 40, जोड़ासांको में 35, तालतल्ला में 30, मोचीपाड़ा में 30 और बड़ाबाजार में 10 लाख रुपये जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार को महानगर में 8वें चरण के चुनाव के तहत उत्तर कोलकाता की 7 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में चुनाव प्रचार थमने के बाद कालेधन के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने अभियान तेज कर दिया। मंगलवार को कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने वृहत्तर बड़ाबाजार के विभिन्न इलाकों में छापामारी अभियान चलाकर 1.45 करोड़ रुपये नकद के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम गोविंद चंद्रा, छत्तर सिह, जगत सोनकर, सौम्यजीत जाना, मो.दानिश, मो.जीशान और शां‌तिलाल जोशी बताये गये हैं। अभियुक्तों के पास से बरामद सभी रुपये जब्त कर लिए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार डीडी के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि गुरुवार को मतदान से पहले भारी मात्रा में अवैध रुपये का लेनदेन चुनाव के सिलसिले में हो सकता है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम लगातार कालेधन के खिलाफ अभियान चला रही है। इस बीच मंगलवार को पुलिस ने मोचीपाड़ा इलाके में 30 लाख रुपये के साथ गोविंद चंद्रा नामक एक अधेड़ को पकड़ा। अभियुक्त के पास से जब्त सभी रुपये 2 हजार के नोट हैं। पुलिस के अनुसार अभियुक्त उक्त रुपये को लेकर कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। इसके बाद ही उसे पकड़ कर मोचीपाड़ा थाने को सौंप दिया गया। इसके अलावा जोड़ासांको थाना के विभिन्न इलाकों से पुलिस ने 35 लाख रुपये के साथ तीन लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने पहले सौम्यजीत जाना नामक व्यक्ति के पास से 15 लाख रुपये जब्त किए। सौम्यजीत रुपये को लेकर कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। वहीं जगत सोनकर नामक व्यक्ति कपड़े के अंदर बने एक विशेष चेंबर में 10 रुपये लेकर घूम रहा था तभी पुलिस ने उसे पकड़ा। इसके अलावा छत्तर सिंह नामक व्यक्ति को पुलिस ने 10 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी तरफ बड़ाबाजार थानांतर्गत रवीन्द्र सरणी से 10 लाख रुपये के साथ शांतिलाल जोशी को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा तालतल्ला इलाके में नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने 30 लाख रुपये के साथ दो युवकों को पकड़ा। उनके पास से एक कार भी जब्त की गयी है। अभियुक्तों के नाम मो.दानिश और मो.जीशान हैं। वहीं पोस्ता थानांतर्गतत गणेश टॉकीज क्रॉसिंग के निकट पुलिस ने नाका चेकिंग के दौरान एक कार से 40 लाख रुपये जब्त किए हैं। पुलिस ने मामले में राजश तिवारी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगले हफ्ते से लोगों को लग सकता है रूस का स्पुतनिक का टीका

जुलाई से भारत में ही होगा उत्पादन नई दिल्ली : देश को जल्द ही एक और वैक्सीन मिल जाएगी। नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल आगे पढ़ें »

परिवार का कोई सदस्‍य हो गया है कोरोना पॉजिटिव तो घबराएं नहीं, इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल

कोलकाता : देशभर में कोरोना का कहर जारी है। रोज संक्रमण के मामले रिकार्ड बना रहे है। मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से देश आगे पढ़ें »

ऊपर