8 लाख के जाली नोट जब्त, बंगलादेशी तस्कर गिरफ्तार

फरक्का/ कोलकाता : मुर्शिदाबाद जिले के सूती थानांतर्गत आहिरण मोड़ के पास एनएच 34 से पुलिस ने 8 लाख रुपये के जाली नोटों को जब्त किया है तथा इस मामले में 1 बंगलादेशी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर राकिबुल शेख बंगलादेश के चांपाई नवाबगंज जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र के हसनपुर का निवासी है। पुलिस ने बताया कि यह तस्कर कोलकाता में भी नकली नोटों की सप्लाई करता था। साथ ही उसने बिहार और झारखंड में भी जाली नोट भेजने की बात को कबूला है। बंगलादेश के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर भी तस्कर के संबंध का अनुमान है। जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह कई बार कोलकाता सहित बिहार और झारखंड सहित अन्य राज्यों में भी जाली नोट भेज चुका है। उसके पास से 2-2 हजार के कुल 400 जाली नोट बरामद हुए हैं। सभी नोट बंगलादेश में छापे गये हैं और उसे तस्करी के उद्देश्य से यहां लाया गया था। तस्कर राकिबुल इन नोटों को लेकर झारखंड जाने वाला था लेकिन पुलिस की तत्परता से उसे जब्त कर लिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर