हावड़ा स्टेशन से 75 लाख रुपए जब्त

हावड़ा : कोरोना काल के बाद धीरे-धीरे सभी पर सेवाएं सामान्य होने लगी, लेकिन ट्रेनों की परी सेवाएं अब तक सामान्य नहीं हुई है। हालांकि धीरे-धीरे दूरदराज की ट्रेनों को चालू किया गया है, लेकिन लोकल ट्रेन अभी बंद है, जिसके कारण स्टेशन अभी भी खाली पड़े हुए हैं। ऐसे में खाली पड़े स्टेशनों का फायदा उठा रहे हैं कुछ तस्कर जिसके तहत हावड़ा स्टेशन से 75 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 14 से आरपीएफ की टीम को यह रुपए मिले।
बंद लोकल ट्रेन का फायदा उठाकर तस्करी की कोशिश
आरपीएफ के अनुसार उक्त प्लेटफार्म पर एक अज्ञात बैग पड़ा हुआ था। उस बैग की तलाशी ली गई तो उस बैग में पहले तो कैश रुपए बरामद हुए और बाद में उनमें से सोने के गहने भी मिले। रुपए और गहने होने के बावजूद भी उस बैंक का कोई दावेदार नहीं मिला, जिसके बाद आरपीएफ ने बैंक को अपने कब्जे में ले लिया। आरपीएफ के अनुसार बताया कि पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस के माध्यम से वह दो बैग हावड़ा स्टेशन पहुंचे थे, लेकिन स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा होने के कारण बैग को किसी ने वहीं पर छोड़ दिया। हालांकि आरपीएफ उस बैग के दावेदार की तलाश कर रही हैं और यह कहना है कि पूजा के बाद सारे रुपए आयकर विभाग को सौंप दिए जाएंगे। पूजा भी अब खत्म होने आई लेकिन अब तक लोकल ट्रेन चलेंगे कि नहीं इसको लेकर रेलवे की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। इसे लेकर सियालदह डिविजन के डीआरएम ने बताया कि अभी तक रेलवे बोर्ड की ओर से लोकल ट्रेन चलाने को लेकर कोई अनुमति नहीं मिली है। वही देखा जाए तो स्टेशन खाली होने के कारण तस्कर इसका काफी लाभ उठा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

21 महीने बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने

रोहित के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी टीम इंडिया मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से सोनी सिक्स पर सिडनी : नयी जर्सी आगे पढ़ें »

माराडोना : एक खिलाड़ी, एक जादूगर

ब्यूनस आयर्स : महज 5 फुट 5 इंच के डिएगो माराडोना जब गेंद को लेकर मैदान पर विरोधी खेमें मे घुसते थे तो खलबली मच आगे पढ़ें »

ऊपर