राज्य में एक दिन में कोरोना के 720 नये मामले, 10 की हुई मौत

कोलकाता : राज्य में पिछले 24 घण्टों में कोरोना का संक्रमण कुछ बढ़ा है। कोलकाता में दैनिक संक्रमण और मृतकों की संख्या ने भी चिंता बढ़ायी है। हालांकि इस बीच कोरोना टीकाकरण को हथियार बनाते हुए राज्य सरकार कोविड को हराने में जुटी हुई है। इस उद्देश्य के साथ पिछले 24 घण्टों में राज्य में 6 लाख 89 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन दी गयी। वहीं सक्रिय मामले कुछ कम हुए हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घण्टों में 720 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। टेस्टिंग तुलनात्मक रूप से कम होने के कारण जो संख्या गत सोमवार तक लगभग 600 पर आ गयी थी, इसमें कोलकाता में एक दिन में 211 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं कोलकाता के बाद सबसे अधिक मामले उत्तर 24 परगना में सामने आये हैं। एक दिन में वहां 134 लोगों के शरीर में कोरोना का संक्रमण मिला है। दक्षिण 24 परगना में एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 71 पर आ गयी जबकि हावड़ा व हुगली में पिछले 24 घण्टों में संक्रमितों की संख्या क्रमशः 50 व 57 रही। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 16 लाख 11 हजार 180 पर पहुंच गयी। पिछले 24 घण्टों में पॉजिटिविटी रेट कम हुई है। 2% लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। वहीं एक दिन में कोविड से 10 लोगों की मौत हो गयी। अभी तक राज्य में कोविड से कुल 19 हजार 407 लोगों की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घंटों मशक्कत के बाद कैद हुआ बाघ

दक्षिण 24 परगना : वन विभाग के कर्मियों ने काफी घंटों की मशक्कत के बाद धान के खेत से रॉयल बंगाल टाइगर को पिंजरे में आगे पढ़ें »

ऊपर