2 रुपये में 7 साल की बच्ची को मिला नवजीवन, एसएसकेएम ने पेश की मिशाल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शरीर के यूरीनरी ब्लाडर के निकट दो बड़े आकार के ट्यूमर थे और इसके चलते 7 साल की बच्ची को असहनीय पीड़ा होती थी। इन ट्यूमर में से एक का आकार फुटबॉल की तरह और दूसरे का आकार क्रिकेट बॉल की तरह था। ट्यूमर के कारण बच्ची का पेट काफी फूल गया था। परिजनों ने स्थानीय नर्सिंग होम में प्राथमिक इलाज कराया तो पता चला कि उसका ऑपरेशन कराने पर लाखों रुपये का खर्च आएगा। इसके बाद बच्ची के परिजन उसे लेकर एसएसकेएम अस्पताल में पहुंचे जहां पर मात्र 2 रुपये में बच्ची का ऑपरेशन कर नवजीवन दिया गया। यून‌िट वॉन सर्जरी विभाग की दक्षता के कारण बच्ची को नया जीवन मिला है। शिशु चिकित्सा सर्जरी विभाग के प्रमुख रुचिरेंदु सरकार ने बताया कि जब बच्ची को एसएसकेएम अस्पताल में लाया गया, उस वक्त उसका पेट काफी फूला हुआ था। करीब साढ़े 3 घंटे की ऑपरेशन के बाद दोनों ट्यूमर को बच्ची के शरीर से निकाला गया। आनंदपुर के चौभागा की रहनेवाली बच्ची की मां ज्योत्सना ने बताया कि पिछले तीन साल से बच्ची का पेट फूल रहा था। ऐसे में एसएसकेएम में सिटी स्केन कराने पर पता चला कि मूत्रथैली के पीछे दो बड़े ट्यूमर मौजूद हैं। डॉक्टरों की विशेष टीम ने ट्यूमर को ऑपरेशन करके हटाया और उसे बायोप्सी जांच के लिए भेजा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर