24 घंटे में पार्टी के 7 नेताओं ने दिया इस्तीफा

कोलकाता : जितेंद्र तिवारी के पार्टी और पद छोड़ने के बाद ही बैरकपुर के वरिष्ठ विधायक शीलभद्र दत्त ने भी शुक्रवार को इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ दी। पिछले 24 घंटों में पार्टी को यह तीसरा बड़ा झटका लगा है। एक दिन पहले ही जितेंद्र तिवारी के अलावा कर्नल दीप्तांशु चौधरी ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया जबकि शुभेन्दु अधिकारी ने भी तृणमूल की सदस्यता छोड़ दी। इधर शीलभद्र को लेकर पिछले कई दिनों से कयास लगाये जा रहे थे कि शीलभद्र पार्टी छोड़ सकते हैं। आखिरकार शुक्रवार को तमाम अटकलों पर शीलभद्र ने मुहर लगा दी। तृणमूल में आपसी रार इन दिनों खुलकर सामने आ रही है। पिछले 24 घंटों में पार्टी के 7 नेताओं ने अपना इस्तीफा दिया है जिसमें 4 बड़े विधायक शामिल हैं। इधर अल्पसंख्यक सेल के जनरल सेक्रेटरी कविरूल इस्लाम ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उत्तर 24 परगना में जिला परिषद के खाद्य व शिक्षा कर्माध्यक्ष फिरोज कमाल मंडल उर्फ मास्टर बाबू ने भी पद छोड़ दिया है। वहीं कांथी उत्तर की तृणमूल विधायक वनश्री माइती ने भी इस्तीफा दे दिया है।

अल्पसंख्यक सेल में भी आयी दरार

वजह शायद शुभेन्दु अधिकारी का जाना है, जिसकी वजह से तृणमूल के अल्पसंख्यक सेल में भी बिखराव की स्थिति आ गयी है। शुक्रवार को अल्पसंख्यक सेल के जनरल सेक्रेटरी कविरूल इस्लाम ने अपना पद तो छोड़ा ही, साथ ही यह भी कह दिया कि किसी भी हाल में शुभेन्दु का साथ नहीं छोड़ेंगे। कविरूल को शुरू से ही शुभेन्दु का अनुगामी माना जाता है।संभावना जतायी जा रही है कि शुभेन्दु अगर भाजपा में जाते हैं तो कविरूल भी उनके साथ भगवा खेमे में जा सकते हैं।

मुझ पर कई बंदिशें लगायी जा रही थीं

फिरोजउत्तर 24 परगना में जिले के बशीरहाट, बारासात व आसपास के इलाकों में मजबूत पकड़ रखने वाले जिला परिषद के शिक्षा व क्रीड़ा कर्माध्यक्ष फिरोज कमाल मंडल उर्फ मास्टर बाबू का कहना है कि उन पर पार्टी की तरफ से ही कई तरह की बंदिशें लगायी जा रही थीं। शिकायत करने पर एक ही जवाब मिलता था ​कि जैसा है चलने दो। ऐसी स्थिति में पद छोड़ने का विकल्प मुझे बेहतर लगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकी स्लीपर सेल की मदद से आतंकी गतिविधियों को दे सकते हैं अंजाम

मुर्शिदाबाद जिले के चार व मालदह टाउन में हमले की फिराक इन क्षेत्रों में छापेमारी कर कई आतंकियों की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी कोलकाता आगे पढ़ें »

सोमवार के दिन करेंगे यह 5 काम, शिव कृपा से होगा धन का अपार वास

1.सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा आगे पढ़ें »

ऊपर