ओमिक्रॉन मरीजों के इलाज के लिए 7 निजी अस्पताल चिह्नित

निजी अस्पतालों के साथ स्वास्थ्य विभाग ने की बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में ओमिक्रॉन के तौर पर कोविड के नए वेरिएंट से राज्य का स्वास्थ्य विभाग भी काफी सतर्क है। राज्य में अब तक ओमिक्रॉन से 6 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस बार शहर के 7 निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन से प्रभावित लोगों के इलाज के लिए चिह्नित किया गया है। सूची में आमरी, अपोलो, बेल व्यू, वुडलैंड्स, सीएमआरआई, चार्नक, फोर्टिस अस्पताल शामिल हैं। सरकारी अस्पताल के रूप में बेलियाघाटा आईडी अस्पताल की पहचान की गई है। आमरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के सीईओ रूपक बरुआ ने कहा ‌कि हम सभी प्रकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने को तैयार हैं। अस्पतालों की बुनियादी सुविधा भी बेहतर है।
निजी अस्पतालों को बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने को कहा
अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के राज्य में आने के बाद यदि कोई संक्र‌मित मिलता है तो निजी अस्पतालों को विशेष तैयार रहने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो संजय बंसल, सचिव, स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में बैठक की गई। इसमें राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक (डीएचएस) डॉ.अजय चक्रवर्ती भी शामिल थे। यदि कोई रोगी कोविड संक्रमित होता है और एक निजी अस्पताल में रहना चाहता है, तो उसे आइसोलेशन और उपचार सुविधाओं के रूप में पहचाने गए सात निजी अस्पतालों में से किसी में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
साल्टलेक, कोलकाता, राजारहाट, न्यूटाउन के लिए विशेष दिशा-निर्देश
वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ.रूपाली बसु ने कहा कि ओमिक्रॉन रोगियों को लगातार दो नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षणों के बाद ही छुट्टी दी जा सकती है। नए दिशानिर्देश कहते हैं कि हमें जीनोम अनुक्रमण के लिए साल्टलेक, न्यूटाउन, राजारहाट और केएमसी क्षेत्रों से सभी कोविड सकारात्मक रोगियों के नमूने भेजने होंगे।
हमने अपने मौजूदा कोविड इंफ्रास्ट्रक्चर को भी अपडेट किया है। वुडलैंड्स में अब 30 बेड हैं, जिनमें से 2 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और ओमिक्रॉन पॉजिटिव रोगियों के लिए हैं।
यह दिशा-निर्देश
-आइसोलेशन के तीन अलग-अलग क्षेत्र –
1) सामान्य कोविड-19 रोगियों के लिए
2) कोविड-19 ओमिक्रॉन संदिग्ध मामले
3) कोविड-19 ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज
-ओमिक्रॉन पॉजिटिव रोगियों के लिए, जीनोम अनुक्रमण सकारात्मक रिपोर्ट के बाद, रोगी को 2 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट 48 घंटे के अंतराल में नकारात्मक आने तक आइसोलेशन में रखा जाना है
-कोविड 19 ओमिक्रॉन पॉजिटिव रोगियों के लिए नकारात्मक रिपोर्ट के बाद भी, उन्हें अगले 7 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन में रहना होगा
यह अस्पताल ओमिक्रॉन मरीजों के लिए चिह्नित
-सरकारी-बेलियाघाटा आईडी अस्पताल
-निजी-आमरी, अपोलो, बेल व्यू, वुडलैंड्स, सीएमआरआई, चार्नक, फोर्टिस अस्पताल

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गूगल के CEO सुंदर पिचाई के खिलाफ एफआइआर दर्ज

मुंबई: मुंबई पुलिस  ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई  के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने एक अदालत के आदेश के बाद पिचाई के आगे पढ़ें »

ऊपर