हुगली में बुखार से 64 बच्चे अस्पताल में भर्ती

कुछ में स्क्रब टायफस के लक्ष्ण मिले, डेंगू से भी ग्रसित मिला बच्चा
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : हुगली में बुखार से पीड़ित 64 बच्चों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। समस्त बच्चे चुंचुड़ा इमामबाड़ा सदर अस्पताल में इलाजरत हैं। जिला अस्पताल के अधीक्षक उज्ज्वलेंदु विकास मंडल ने कहा कि इस समय मौसम में बदलाव के कारण कई बच्चों को बुखार आ रहा है। मुख्य रूप से अस्पताल में भर्ती बच्चों में वायरल बुखार पाया गया है, एक बच्चे में डेंगू है और कुछ स्क्रब टायफस से पीड़ित हैं। अस्पताल की तरफ से सभी बच्चों का रक्त परीक्षण किया जा रहा है। उज्ज्वलेंदु विकास मंडल ने बताया कि गुरुवार को हुगली जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रमा भुइयां ने इस तरह अज्ञात बुखार से पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती होने पर चिंता जाहिर की तथा ब्लॉक अस्पताल के बीएमओएच के साथ एक आपात बैठक कर स्थिति पर नजर बनाये रखने का निर्देश दिया। बुखार से पीड़ित बच्चों को पहले कोरोना और डेंगू का टेस्ट कर इलाज किया जा रहा है। बुखार आने के कारणों की जांच पड़ताल पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राज्‍य सरकार की बड़ी घोषणा : बनेंगे फिर कंटेनमेंट जोन

कोलकाता : त्योहारों के मौसम के बीच राज्य में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। दुर्गापूजा के बाद से ही राज्य में कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर