60% हो चुके संक्रमित, थर्ड वेव आई भी तो अधिक घातक होने के संकेत नहीं

एक्सपर्ट कर रहे दावा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस का सेकेंड वेव अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। हालांकि कोरोना वायरस का कहर अब भी बरकार है। इस बीच एक्सपर्ट में थर्ड वेव को लेकर भी काफी चर्चा है। एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स (एएचएसडी) वेस्ट बंगाल के महासचिव डॉ. मानस कुमार गुमटा ने कहा कि दरअसल देखा जा रहा है कि देश में 60% लोग पहले ही कोविड से संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में इससे स्पष्ट है कि लोगों में इम्युनिटी विकसित हो चुकी है। यह आंकड़ा एम्स का है। यदि थर्ड वेव आती भी है, तो इसके अधिक गंभीर होने के आसार नहीं हैं।
वैक्सीनेशन ही बनेगा बड़ा हथियार
वरिष्ठ फीजिशियन व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) दक्षिण कोलकाता के अध्यक्ष डॉ. आर.डी.दुबे ने कहा कि थर्ड वेव कब तक आएगी, स्पष्ट नहीं है। हालां‌कि इसके लिए तैयार रहना होगा। यही वजह है कि सरकार पहले से ही ठोस उपाय कर रही है। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन पर हमें जोर देना होगा। वैक्सीनेशन ही इससे बचाव में बड़ा हथियार या यूं कहें कि रक्षा कवच साबित हो सकता है।
कोविड पॉजिटिविटी रेट 3.42%
राज्य में अब सैंपल टेस्ट से कोविड पॉजिटिविटी रेट 3.42% हो गई है। ऐसे में यह काफी राहत के संकेत हैं।
कुछ जिलों में पॉ‌जिटिविटी रेट
जिला- पॉजिटिविटी रेट
कोलकाता-4.97%
बांकुड़ा-4.53%
हावड़ा-4.06%
हुगली-3.92%
(नोटः आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगर आता है बहुत ज्यादा गुस्सा तो मंगलवार को हनुमान जी के इन उपायों से होगा लाभ

कोलकाता : भागदौड़ भरी जिदगी में टेंशन ज्यादा है सुकून कम। लोग धैर्य और सहनशक्ति खोते जा रहे हैं और यही कारण है कि क्रोध आगे पढ़ें »

ऊपर