उत्तर कोलकाता में 6 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

40 जगहों पर नाका चेकिंग, 108 कंपनी केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवान रहेंगे मौजूद
14 डीसी रैंक अधिकारी, 47 आरटी वैन, 29 एचआरएफएस, 90 क्यूआरटीस 100 जगहों पर पुलिस पिकेट रहेगा तैनात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार को उत्तर कोलकाता कते 7 विधानसभा सीटों पर मतदानहोगा। ऐसे में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए कोलकाता पुलिसकी ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। गुरुवार को मतदान के दौरान कहीं भी किसी तरह की हिंसक घटनाएं न घटे इसके लिए पुलिस की ओर से पूरी तैयारी की गयी है। चुनाव के दिन मतदान वाले क्षेत्र में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए 40 जगहों पर नाका चेकिंग की व्यवस्था की गयी है। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 108 कंपनी केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात रहेंगे। गुरुवार को कोलकाता के 29 पुलिस स्टेशन क्षेत्र के 547 मतदान केन्द्र के 2083 बूथों पर मतदान होगा। बाहरी लोगों पर लगाम कसने के लिए दो दिन पहले से ही पुलिस द्वारा इलाके के गेस्ट हाउस, होटल, धर्मशाल की जांच की जा रही है। इसके अलावा पुलिस नाका चेकिंग पर भी व‌िशेष ध्यान दे रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार उत्तर कोलकाता के सीमा सॉल्टलेक और दक्षिण कोलकाता से सटे हुए हैं। इन इलाकों में भारी लोग किसी तरह का विवाद न करे इसके लिए बुधवार की रात से 40 जगहों पर नाका चेकिंग चलेगा। सभी वाहनों की जांच की जाएगी। मतदान के दिन 6 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। उत्तर कोलकाता के 7 विधानसभा को 98 सेक्टर में विभाजीत किया गया है। हर सेक्टर में एक सेक्टर मोबाइल गश्त लगाएगा। संवेदनशील इलाकों में 7 डीसी रैक के अधिकारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सड़कों पर जद्वाइंट सीपी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे। सभी इलाकों में 87 आरटी वैन, 29 हेवी रैडियो फ्लाईंट स्क्वाड, 90 क्विक रेस्पांट टीम, विशेष वाहिनी के 100 वाहन और गली-मुहल्ले में करीब 1000 मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगाएगी। इसके अलावा रिवर ट्रैपिक पुलिस गंगा नदी में गश्त लगाएगी। 100 जगहों पर पुलिस पिकेट बैठाए जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फिर अशान्त हुआ भाटपाड़ा, बमबारी में युवक की गई जान

भाटपाड़ा : चुनाव परिणाम आने के बाद भी बैरकपुर शिल्पांचल के कई इलाके अभी भी राजनीतिक संघर्ष के कारण अशांत बने हुए हैं। इस क्रम आगे पढ़ें »

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राजीव सातव का कोरोना से उबरने के बाद निधन

पुणे: कांग्रेस सांसद राजीव सातव का रविवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कुछ दिनों पहले ही वह कोविड से उबर गए थे। आगे पढ़ें »

ऊपर