माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनलोगों को शनिवार को झाड़ग्राम अदालत में पेश किया गया। जिनलोगों को गिरफ्तार किया गया उनमें जामबनी थाने का होमगार्ड बहादुर मंडी, शंकर मंडल, मलय कर्मकार, महेंद्र हांसदा, बबलू दोलई और बाबूलाल सोरेन शामिल है। झाड़ग्राम के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से माओवादियों का आतंक फैला हुआ है। एक बार फिर से पहले ही तरह से माओवादियों के नाम से लोगों को धमकियां देने जैसे मामले सामने आ रहे थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस तरह के एकाधिक आरोप मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और शनिवार की सुबह जामबनी इलाके में पोस्टरिंग करते समय बहादूर मंडी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। उसके बाद पुलिस ने अभियुक्त से पूछताछ कर उसके और 5 साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार उनमें बीनपुर का रहने वाला व हाट बाजारों में मुर्गी आदि बेचने वाला शंकर मंडल, बीनपुर निवासी मलय कर्मकार जिसकी वहां पर जेरॉक्स और रबर स्टाम्प बनाने की दुकान है व खेती किसानी करने वाले कर्मकार, महेंद्र हांसदा, बबलू दोलई और बाबूलाल सोरेन शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार उनलोगों पर आरोप है कि उन्होंने 4 अप्रेल को बीनपुर के मालावती और भंडारु में, 6 अप्रेल को बीनपुर के मोहनपुर, लालडांगा, हारदा व बांकुड़ा के बॉक्सी में माओवादियों के नाम से पोस्टरिंग की थी। उसके अलावा उन्होंने एक व्यक्ति को माओवादियों के नाम से चिट्ठी भी भेजी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्तों के पास से माओवादियों के नाम वाले 3 धमकी वाले पत्र, एक देशी तमंचा, 35 हजार रुपये और एक कीपैड वाला मोबाइल फोन भी बरामद किया गया जिसमें अलग-अलग सिम डालकर लोगों को फोन किया करते थे। पुलिस को आशंका है कि अभियुक्तों के पास से जो रुपये बरामद किये गये हैं वह रुपये लोगों को डरा धमका कर वसूले गये हैं। शनिवार को सभी अभियुक्तों को झाड़ग्राम अदालत में पेश किया गया। इस बारे में झाड़ग्राम के पुलिस सुपर अरिजीत सिन्हा का कहना है कि अभियुक्त इलाके में आतंक फैला लोगों को डरा कर उनसे रुपये वसूलने का प्रयास कर रहे थे एक व्यक्ति के पास से उगाही भी कर चुके हैं, लोगों को धमकी भरी चिट्ठी देते थे व फोन करते थे। उन्होंने बताया कि उनलोगोें के पास से 35 हजार रुपये बरामद किये गये हैं और पकड़े गये अभियुक्तों के और भी साथी हैं जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोदी सरकार के दौरान घटी राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति की औसत उम्र

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के बाद से देश के राष्ट्रपतियों व उपराष्ट्रपतियों की औसत उम्र में कमी आई है। सबसे कम आगे पढ़ें »

ऊपर