बिजली बिल का भुगतान करने के नाम पर महिला से ठगे 50 हजार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बिजली बिल का भुगतान करने के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला से 50 हजार रुपये ठग लिए। घटना को लेकर ठगी की शिकार महिला ने कसबा थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कसबा की रहनेवाली महिला एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। पुलिस के अनुसार महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि शुक्रवार की दोपहर जब वह ऑफिस में बैठी तभी उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया। मैसेज में कहा गया कि आज ही बिल का पेमेंट नहीं करने पर उसका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा। मैसेज में एक फोन नंबर भी दिया गया था। उक्त फोन नं. पर फोन करते ही महिला को जालसाज ने एक लिंक भेजकर विशेष ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा। जालसाज की बातों में आकर महिला ने ऐप डाउनलोड किया और फिर उसे 11 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा गया तो उसे भी महिला ने कर दिया। आरोप है कि थोड़ी देर बाद महिला को कहा गया कि 5400 रुपये का पेमेंट ऐप के जरिए डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर करना होगा। जालसाज की बातों में आकर महिला ने उक्त पेमेंट कर दिया। आरोप है कि इसके थोड़ी देर बाद महिला के अकाउंट से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। ठगी का पता चलने पर महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर