50 हजार पेड़ लगायेगी कोलकाता पुलिस : सीपी

कोलकाता : अम्फान तूफान के कारण महानगर में भारी संख्या में पेडों को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में कोलकाता पुलिस की ओर से शहर के पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए 50 हजार पेड़ लगाए जाएंगे। यह कहना है कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा का। शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुलिस एथलेटिक क्लब में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उक्त बातें कहीं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि अम्फान से शहर में हजारों पेड गिर गए। ऐसे में शहर को दोबारा हरा भरा करने के लिए पुलिस ने पहल की है। यह कार्यक्रम अगले एक साल तक चलेगा। करीब 50 हजार पेड़ विभिन्न थाना, ट्रैफिक गार्ड और बटालियन द्वारा लगाया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने की अपील की। इस मौके पर एडिशनल सीपी दमयंती सेन, डी पी सिंह, सुप्रतिम सरकार, डीसी साउथ मिराज खालिद व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर