24 घण्टे के भीतर ही 5 अधिकारियों का तबादला

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पहले चरण के मतदान के पहले ही चुनाव आयोग काफी सख्त नजर आ रहा है। इसी क्रम में पिछले 24 घण्टे के पहले 5 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। तबादले में 4 आईपीएस व एक जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक एडीजी (वेस्ट जोन) संजय सिंह, डायमंड हार्बर के एसपी अभिजीत बनर्जी, कूचबिहार के एसपी डॉ. के. कन्नान, दक्षिण कोलकाता के डीसीपी सुधीर नीलकंठ और झाड़ग्राम की जिला चुनाव अधिकारी आयेशा रानी का तबादला कर दिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश के तहत यह अधिकारी चुनाव संबंधी कार्यों से जुड़े नहीं रह सकते हैं। चुनाव आयोग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक संजय सिंह की जगह डॉ. राजेश कुमार, अभिजीत बनर्जी की जगह अरिजीत सिन्हा, डॉ के. कन्नान की जगह देवाशीष धर, सुधीर नीलकंठ की जगह आकाश मेघारिया व आयशा रानी की जगह जोयशी दासगुप्ता को लाया गया है। दिशा निर्देश के मुताबिक जब तक चुनाव खत्म नहीं होता तबादला किए गए आइपीएस अधिकारियों को चुनाव संबंधी ड्यूटी में तैनात नहीं किया जा सकता। दूसरी तरफ दिशा निर्देश में साफ है कि आयशा रानी चुनाव संपन्न होने तक मुख्य सचिव के कार्यालय से ही जुड़ी रहेंगी। उल्लेखनीय है कि बुधवार को राज्य के सुरक्षा निदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ को भी फिलहाल हटा दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर