सोशल मीडिया पर महिला दोस्त बनाने के चक्कर में गंवाये 5 लाख

वीडियो चैट की रिकॉर्डिंग कर युवक को किया ब्लैकमेल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में एक बार ‌फिर राजस्थान के भरतपुर गैंग के सदस्य सक्रिय हो गए हैं। महिला दोस्त बनकर सोशल मीडिया पर अश्लील चैट व वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर एक युवक को ब्लैकमेल कर 5 लाख रुपये वसूल लिए गए। घटना पाटुली इलाके की है। ठगी के शिकार हुए युवक ने कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस के अनुसार इस तरह की और भी शिकायतें मिल सकती हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार पाटुली के रहनेवाले उक्त युवक ने कुछ दिनों पहले सोशल मीड‌िया पर महिला दोस्त बनाने का चैट पेज देख उस पर क्लिक किया। वहां पर उसका एक युवती के साथ परिचय हुआ। इसके बाद ऐप का इस्तेमाल करने के लिए युवक को 2 हजार रुपये देने के लिए कहा गया है। रुपये देने के बाद ह्वाट्सऐप के जरिए युवक अपने महिला दोस्त से बातचीत करने लगा। युवती ने अपना नाम रत्ना बताया था। दोनों के बीच वीडियो चैट में बातचीत के दौरान अश्लील बातें भी हुईं। वीडियो चैट के दौरान ही दोनों ने वर्चुअल तरीके से अश्लील हरकत करने की कोशिश की । इस दौरान युवती के अनुरोध पर उसने कुछ रुपये भी भेज दिये। इसके बाद नई दिल्ली का पत्रकार बनकर आशिष कुमार नामक व्यक्ति ने पीड़ित युवक को फोन किया। पत्रकार ने अपना परिचय पत्र और पता का फोटो युवक को भेज कर कहा कि जिस युवती से पीड़ित युवक बात करता था उसने सभी अश्लील चैट और वीडियो की रिकॉर्डिंग कर रखी है। 5 लाख रुपये नहीं देने पर वह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर देगा। पीड़ित युवक ने कहा कि वह इतने रुपये नहीं दे पाएगा। पहले उसने 6 हजार रुपये ई वॉलेट के जरिए जालसाजों के भेजा। इसके बाद दोबारा उनके द्वारा प्रेशर देने पर युवक ने उन्हें 5 लाख रुपये भेज दिए। 5 लाख रुपये देने के बाद भी जालसाजों द्वारा रुपये मांगे जाने पर युवक को ठगी का पता चला और उसने थाने में शिकायत दर्ज करायी। फिलहाल पुलिस युवक की शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर